न्यूजीलैंड के खिलाड़ी काइल जेमिसन पर आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ी काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) के ऊपर आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने के कारण फाइन लगाया गया है। जेमिसन के ऊपर आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन का दोषी माना गया है। एक अंतरराष्ट्रीय मैच में अम्पायर के फैसले पर आपत्ति या निराशा जताने से सम्बंधित यह धारा मानी जाती है।

काइल जेमिसन के खाते में एक डीमेरिट पॉइंट जोड़ा गया है। उनके खाते में पिछले 24 महीने में दूसरी बार डीमेरिट पॉइंट जुड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के 15वें ओवर में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए जेमिसन के ऊपर फाइन लगाया गया है।

काइल जेमिसन के कैच का था मामला

बांग्लादेश के खिलाड़ी तमीम इकबाल का कैच काइल जेमिसन ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा था लेकिन टीवी अम्पायर के निर्णय में साफ कैच नहीं पकड़ने के कारण फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया। इसको लेकर जेमिसन ने नाराजगी जताई थी। इसको देखते हुए उनके ऊपर कार्रवाई की गई।

आईसीसी मैच रेफरी जेफ़ क्रोव ने अम्पायरों की शिकायत के बाद जेमिसन के ऊपर लगे चार्ज पर कार्रवाई की। इस मामले में आगे किसी तरह की सुनवाई की जरूरत नहीं है क्योंकि जेमिसन ने इसे स्वीकार कर लिया है। क्रिस गैफने और क्रिस ब्राउन मैदानी अम्पायर की भूमिका निभा रहे थे। लेवल एक के उल्लंघन में कम से कम आधिकारिक चेतावनी का प्रावधान है। इसके अलावा खिलाड़ी के मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना और एक या दो डीमेरिट पॉइंट देने का प्रावधान अधिकतम है।

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 1

काइल जेमिसन

काइल जेमिसन ने क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन खर्च किये और एक विकेट भी अपने नाम किया। वह न्यूजीलैंड के एकमात्र गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 के औसत से रन खर्च किये। न्यूजीलैंड ने दो मैचों में लगातार बांग्लादेश की टीम को हराया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now