Create

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल से न्यूजीलैंड के प्रमुख गेंदबाज हुए बाहर, बड़ी वजह का हुआ खुलासा

काइल जेमिसन तीसरे दिन ही मैदान से बाहर चले गए थे
काइल जेमिसन तीसरे दिन ही मैदान से बाहर चले गए थे

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज टेस्ट (ENG vs NZ) मैच के चौथे दिन के पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) चौथे दिन के खेल में हिस्सा लेते हुए नजर नहीं आएंगे। जेमिसन कल अपने 17वें ओवर के दौरान ही मैदान से बाहर चले गए थे। उन्हें बैक में समस्या हुई थी और इसके बाद उन्होंने मेडिकल ट्रीटमेंट भी लिया था।

समस्या के नेचर और गंभीरता को जान्ने के लिए जेमिसन को एमआरआई स्कैन कराना पड़ा,जो बैक के नीचे की ओर बाईं तरफ थी। न्यूजीलैंड ने एक बयान के माध्यम से पुष्टि की कि वह सोमवार को खेल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए कहा,

काइल जेमिसन चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे क्योंकि वह अपनी पीठ के निचले हिस्से में चोट की सीमा निर्धारित करने के लिए एमआरआई स्कैन का इंतजार कर रहे हैं। तीसरे दिन के अंतिम सत्र में गेंदबाजी करते समय जेमिसन ने तेज दर्द का अनुभव किया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

जेमिसन के बाहर होने पर कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मैट हेनरी के रूप में तेज गेंदबाजी विकल्प उपलब्ध होंगे। वहीँ माइकल ब्रेसवेल और डैरिल मिचेल के रूप में पार्ट-टाइम विकल्प भी होंगे।

न्यूजीलैंड के लिए खिलाड़ियों की चोट इस दौरे पर समस्या रही है। पहले कॉलिन डीग्रैंडहोम चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद नियमित कप्तान केन विलियमसन को कोरोना हो गया और वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। वहीँ अब काइल जेमिसन भी चोट का शिकार हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के सामने इंग्लैंड को जल्दी आउट करने की चुनौती

मौजूदा टेस्ट में न्यूजीलैंड ने डैरिल मिचली के 190 और टॉम ब्लंडेल की शतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 553 रन बनाये थे। जवाब में इंग्लैंड ने जो रुट के नाबाद 163 और ओली पॉप के शतक की मदद से 473/5 का स्कोर बना लिया है। मेजबान टीम अभी भी 80 रन पीछे हैं और उसके पांच विकेट शेष हैं। कीवी टीम का प्रयास होगा कि इंग्लैंड को जल्दी आउट किया जाए और उन्हें बढ़त हासिल करने से रोक दें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment