Create
Notifications

'मैं देख रहा हूं कि ऋषभ पंत एक दिन भारतीय टीम के कप्‍तान बनेंगे'

ऋषभ पंत को भविष्‍य का कप्‍तान मानते हैं लांस क्‍लूजनर
ऋषभ पंत को भविष्‍य का कप्‍तान मानते हैं लांस क्‍लूजनर
Vivek Goel
FEATURED WRITER

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्‍लूजनर (Lance Klusener) को उम्‍मीद है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भविष्‍य में भारतीय टीम (India Cricket team) की कप्‍तानी करेंगे। मौजूदा भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup 2021) के बाद वह इस प्रारूप की कप्‍तानी नहीं करेंगे। भारतीय टीम प्रबंधन को विराट कोहली के उत्‍तराधिकारी की तलाश है।

लांस क्‍लूजनर से भारतीय टीम की कप्‍तानी के बारे में सवाल किया गया तो टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने ऋषभ पंत का नाम लिया। क्‍लूजनर ने कहा कि कुछ समय तक रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम की कमान संभालना चाहिए और इस दौरान ऋषभ पंत को कप्‍तानी के लिए तैयार करना चाहिए।

पूर्व प्रोटियाज ऑलराउंडर ने कहा, 'मैं ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को एक दिन भारतीय टीम की कप्‍तानी करते हुए देखना चाहता हूं। वह अभी युवा है। संभव है कि कुछ समय रोहित शर्मा टीम की कमान संभाले। मेरे ख्‍याल से विराट के उत्‍तराधिकारी के रूप में किसी को तैयार करना हो तो राहित शर्मा कुछ समय तक यह जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं। रोहित ऐसा करके किसी और को तैयार कर सकते हैं, जो आगे चलकर कप्‍तान का स्‍पष्‍ट दावेदार बने।'

अफगानिस्‍तान टीम के हेड कोच क्‍लूजनर ने टी20 विश्‍व कप 2021 से पहले अपनी टीम की ताकत और कमजोरी के बारे में भी बातचीत की। क्‍लूजनर का मानना है कि उनकी टीम की गेंदबाजी ईकाई काफी मजबूत है, लेकिन यह देखना होगा कि बल्‍लेबाज उन्‍हें पर्याप्‍त रन बनाकर देंगे, जिससे टीम प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर सके।

ऋषभ पंत ने इस साल आईपीएल कप्‍तानी का डेब्‍यू किया

बता दें कि श्रेयस अय्यर कंधे में चोट के कारण आईपीएल 2021 के पहले हाफ से बाहर हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को कप्‍तानी सौंपी गई थी। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्‍ली को अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंचाया था।

इसके बाद ऋषभ पंत को पूरे सीजन के लिए कप्‍तान बना दिया गया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए प्‍लेऑफ में पहुंची थी। हालांकि, सीएसके के हाथों पहले क्‍वालीफायर में उसे शिकस्‍त मिली। अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स का दूसरे क्‍वालीफायर में सामना केकेआर से होगा।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now