NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का युवा तेज गेंदबाज हुआ चोटिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकता है बाहर

Australia v West Indies - Men
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में लांस मॉरिस को हुई समस्या

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (West Indies vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो गई है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का खेल दिखाते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम की। इसके बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज भी खेली जानी है। वहीं, महीने के आखिरी में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है, जहां टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि इस दौरे से पहले कंगारू टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम के तेज गेंदबाज लांस मॉरिस (Lance Morris) साइड स्ट्रेन की समस्या से जूझ रहे हैं और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में लांस मॉरिस गेंदबाजी के दौरान खुद को चोटिल कर बैठे थे। उन्होंने इस मैच में 4.3 ओवर में एक मेडन डाला और 13 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। अपने स्पेल के पांचवें ओवर के दौरान मॉरिस को बायीं ओर दर्द महसूस हुआ और उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा।

लांस मॉरिस के बाहर जाने के कुछ समय बाद ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मॉरिस के बायीं ओर खिंचाव आया है। उनकी यह समस्या कितनी गंभीर है, यह पता लगाने के लिए उनका स्कैन कराया जाएगा।

वहीं मैच के बाद स्टीव स्मिथ ने मॉरिस को लेकर अपडेट देते हुए बताया था, ‘लांस ने मुझे बताया कि उनके बाजू में थोड़ा दर्द है। अगले 12 से 24 घंटे में उनका स्कैन कराया जाएगा फिर हमें उनकी चोट के बारे में और अधिक पता चल सकेगा।’

मॉरिस की यह इंजरी कितनी गंभीर है, यह अभी साफ नहीं हो सका है। हालांकि, 29 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। मॉरिस को अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है लेकिन वह पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों टेस्ट सीरीज में बैक अप तेज गेंदबाज के रूप में उपलब्ध थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar