Create

लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन नवंबर तक हुआ पोस्टपोन

कोलंबो स्टेडियम
कोलंबो स्टेडियम
सावन गुप्ता

श्रीलंका में होने वाले लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन को नवंबर तक पोस्टपोन कर दिया गया है। पहले लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होने वाला था लेकिन श्रीलंका में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा, हेल्थ मिनिस्टरी के अधिकारियों की मीटिंग के बाद लोगों की सेफ्टी को लेकर एक गाइडलाइन जारी की गई। इसी गाइडलाइन का पालन करने के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने लंका प्रीमियर लीग को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है।

28 अगस्त से होना था लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन

आपको बता दें कि लंका प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का आगाज 28 अगस्त से होने वाला था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी थी। इस टूर्नामेंट में 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाने वाले थे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए 2 आईपीएल मिलेंगे - संजय मांजरेकर

ये टूर्नामेंट श्रीलंका के 4 अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम आर प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम कोलंबो, रनगिरी दम्बूलू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था। इस टूर्नामेंट में हर फ्रेंचाइजी को ज्यादा से ज्यादा 6 विदेशों खिलाड़ियों को चुनने की अनुमित होगी, वहीं प्लेइंग इलेवन में केवल 4 ही विदेशी खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं।

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक दुबई की स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग कंपनी इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप को 5 साल के लिए लंका प्रीमियर लीग के सभी राइट्स दिए गए हैं। आईपीजी के पास ग्राउंड के सभी राइट्स, प्रोडक्शन, फ्रेंचाइजी और टीवी राइट्स होंगे। वहीं इस राइट्स के लिए उन्हें 2 मिलियन डॉलर हर साल देने होंगे। अब ये आईपीजी और फ्रेंचाइज के ऊपर है कि वो प्लेयर्स को कैसे मैनेज करते हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इसमें कोई दखलदांजी नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें: मुझे नहीं पता कि डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने के बावूजद मैं भारत के लिए दोबारा क्यों नहीं खेल पाया - फैज फजल


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...