Create
Notifications

लसिथ मलिंगा को श्रीलंकाई टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया

मलिंगा के लम्बे अनुभव को देखते हुए उनको यह जिम्मा मिला है
मलिंगा के लम्बे अनुभव को देखते हुए उनको यह जिम्मा मिला है
Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आगामी व्हाइट-बॉल लेग के लिए अपना गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया है। श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि मलिंगा राष्ट्रीय टीम के साथ काम करेंगे। रणनीतिक योजनाओं को मैदान पर लागू करने में वह मदद करेंगे। इसके अलावा वह तकनीकी विशेषज्ञता के लिए भी काम करेंगे।

इसके अलावा यह भी बताया गया कि श्रीलंका क्रिकेट को विश्वास है कि मलिंगा का विशाल अनुभव और टी20 क्रिकेट में प्रसिद्ध डेथ गेंदबाजी विशेषज्ञता से श्रीलंका को आगामी सीरीज में मदद मिलेगी।

श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय भी मलिंगा ने कुछ इसी तरह की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ भी मलिंगा ने काम किया था। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी।

श्रीलंका में इस समय राजनीतिक उथल-पुथल चल रही है। इसके अलावा देश में आर्थिक संकट भी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने तय समय पर ही दौरा करने का निर्णय लिया और कंगारू टीम श्रीलंका पहुँच भी गई है। इससे श्रीलंका बोर्ड को आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी। एक और अहम बात यह भी है कि श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया के दौरे से एशिया कप के आयोजन में भी मदद मिलेगी। कोलम्बो में 7 जून से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।

श्रीलंकाई टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मामला आसान नहीं
श्रीलंकाई टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मामला आसान नहीं

श्रीलंकाई टीम हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलकर आई है। बांग्लादेश में श्रीलंकाई टीम को 1-0 से जीत हासिल हुई थी। देखना होगा कि घरेलू सीरीज में श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। ऑस्ट्रेलिया ने तीनों प्रारूप के लिए अपनी मजबूत टीम वहां भेजी है। तीनों प्रारूप में सीरीज होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह दौरा बड़ा होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...