पाकिस्तान टीम के बारे में मुझे बात ही नहीं करनी है...अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद दिग्गज का बयान

India Cricket WCup
पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा

पाकिस्तान को अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद टीम की जमकर आलोचना की जा रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार को ना तो फैंस पचा पा रहे हैं और ना ही पूर्व क्रिकेटर्स। शायद यही वजह है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने टीम के बारे में बात करने से ही मना कर दिया।

वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया और उनके खिलाफ पहली जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 282/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में ही 286/2 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

वकार यूनिस ने की पाकिस्तान टीम की आलोचना

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की राइवलरी पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा बढ़ गई है और इसी वजह से अफगानिस्तान से मिली हार के बाद लोग ज्यादा दुखी हैं। वकार यूनिस के मुताबिक उन्हें पाकिस्तान टीम के बारे में कोई भी बात नहीं करनी है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

पाकिस्तान क्रिकेट के बारे में बात नहीं करनी है। उन्होंने बहुत ही खराब क्रिकेट खेला है। अफगानिस्तान ने काफी जबरदस्त क्रिकेट खेला है।

आपको बता दें कि इससे पहले एक और पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना की थी और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फिटनेस पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था,

पाकिस्तान को आज शर्मनाक हार मिली है। सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर 280 रन बना देना काफी बड़ी बात है। पिच गीली थी या नहीं लेकिन आप फील्डिंग और फिटनेस को तो देखिए। हम पिछले तीन हफ्ते से यही कह रहे हैं कि इन खिलाड़ियों का दो साल से फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है। अगर मैं सबका नाम लेना शुरू करूं तो फिर ये एक्सपोज हो जाएंगे। ये खिलाड़ी रोज 8-8 किलो मटन खाते हैं तो क्या इनका फिटनेस टेस्ट नहीं होना चाहिए ?

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now