Create

लियाम लिविंगस्टोन ने आईपीएल 2022 में अपने अच्छे प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी काबिलियत का प्रदर्शन शानदार तरीके से किया
लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी काबिलियत का प्रदर्शन शानदार तरीके से किया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने अपने प्रदर्शन और पावर हिटिंग से सभी को हैरान किया। इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन में निरंतरता और आक्रामकता दोनों का मिश्रण दिखाया। लीग के पन्द्रहवें सीजन में अच्छा करने को लेकर लिविंगस्टोन ने कहा कि इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला है। इंग्लिश बल्लेबाज को लगता है कि आईपीएल में खेलने से उन्हें अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले अनुभव हासिल करने में मदद मिली है।

वर्ल्ड कप के लिहाज से आईपीएल के माध्यम से परिस्थितियों को समझने में मदद मिलेगी - लियाम लिविंगस्टोन

मंगलवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले ट्रेनिंग के बाद लिविंगस्टोन ने कहा कि यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग है, इसलिए वह अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे थे। ऑलराउंडर खिलाड़ी को लगता है कि वर्ल्ड कप से पहले किसी भी तरह का अनुभव फायदेमंद है। लिविंगस्टोन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से कहा,

मेरे पास वास्तव में पहले बहुत अधिक अवसर नहीं थे, लेकिन हमेशा कुछ ऐसे लोग होते हैं जो कुछ खास बातें कहते हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, इसलिए अच्छा प्रदर्शन कर अच्छा लगा। आईपीएल में आख़िरकार ऐसा कर पाने में सफल होने पर अच्छा लगा। स्पष्ट भूमिका निभाकर अच्छा लगा। हम चले जाते हैं और आईपीएल में खेलते हैं ताकि हम उनकी परिस्थितियों के आदी हो सकें और इससे इंग्लैंड को अगले साल वर्ल्ड कप में मदद मिलेगी। वर्ल्ड कप के साथ दुनिया भर में आपको जो भी अनुभव मिलता है, वह बहुत अच्छी बात है इसलिए मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया।

इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने ₹11.50 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा था और उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी बनाया था। लिविंगस्टोन ने भी अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को सही साबित किया और इस सीजन खेले 14 मैचों में 182.08 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 437 रन बनाये। वह अपनी टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालाँकि, इस सीजन से पहले 9 मैचों में उनके नाम महज 112 रन ही दर्ज थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment