Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एम एस धोनी की तरह विराट कोहली को भी पता है कि भारत की कप्तानी कब छोड़नी है ?

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

कप्तान के तौर पर विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार चार टेस्ट मैच हारने के बाद बहुत सारे फैंस उन्हें टेस्ट टीम के कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे के मुताबिक कोहली को कप्तानी से हटाने का ये सही समय नहीं है। एम एस धोनी की ही तरह विराट कोहली भी एक मैच्योर खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है ?

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के बाद ना केवल इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई बल्कि भारतीय टीम को पीछे करते हुए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले पायदान पर पहुंच गया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम पहले से सीधे चौथे स्थान पर आ गई। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी पर काफी सवाल उठने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

किरण मोरे ने किया विराट कोहली का बचाव

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में किरण मोरे ने कहा,

विराट कोहली हमारे नंबर एक खिलाड़ी हैं। वो बेस्ट प्लेयर हैं। कप्तानी को लेकर बहस करना अभी काफी जल्दबाजी होगी। विराट कोहली को उनकी ईमानदारी के लिए जाना जाता है। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पता है कि कप्तानी से कब जाना है, जैसा एम एस धोनी ने किया था। भारत ने जरूर ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन पिछली बार विराट कोहली की कप्तानी में भी टीम ने सीरीज जीती थी। मेरे हिसाब से भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगले सीरीज में जबरदस्त वापसी करेगी। हमारे गेंदबाज और बल्लेबाज अब ज्यादा बेहतर खेल दिखाएंगे क्योंकि अब उन्हें परिस्थितियों के बारे में अच्छी तरह से पता हो गया है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों के 3 सबसे तेज तिहरे शतकों पर एक नजर

Published 10 Feb 2021, 09:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now