IPL में डेथ ओवर्स में सबसे खराब इकॉनमी रेट वाले गेंदबाजों की लिस्ट, जयदेव उनादकट के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक आंकड़ा

जयदेव उनादकट ने काफी रन दे दिए (Photo Credit - BCCI)
जयदेव उनादकट ने काफी रन दे दिए (Photo Credit - BCCI)

आईपीएल 2024 (IPL) में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज जयदेव उनाकदट (Jaydev Unadkat) के नाम एक शर्मनाक आंकड़ा दर्ज हो गया है। वो अब आईपीएल इतिहास में डेथ ओवर्स में सबसे खराब इकॉनमी रेट वाले गेंदबाज बन गए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जयदेव उनादकट ने अपने आखिरी ओवर में 26 रन दे दिए और इसके साथ ही उनके नाम ये अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने जयदेव उनादकट को आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी सौंपी और उन्होंने 26 रन दे दिए।

जयदेव उनादकट के नाम अनचाहा रिकॉर्ड हुआ दर्ज

जयदेव उनादकट की अगर बात करें तो आईपीएल में 17-20 ओवरों के बीच में उन्होंने 11.74 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। ऐसे में सबसे खराब इकॉनमी रेट की लिस्ट में वो पहले नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इशांत शर्मा हैं, जिन्होंने 11.24 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। तीसरे पायदान पर अशोक डिंडा हैं, जिन्होंने 11.21 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। चौथे पायदान पर आंद्रे रसेल और पांचवें नंबर पर शार्दुल ठाकुर हैं। इन्होंने 11.20 और 11.10 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की तूफानी पारी के बावजूद 180 रन तक ही पहुंच पाई। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे लेकिन वो 26 रन ही बना पाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now