Create
Notifications

बांग्‍लादेश के स्‍टार क्रिकेटर ने अपनी टीम की कमी बताई

लिटन दास ने कहा कि उनकी टीम को शक्तिशाली क्रिकेट खेलने की जरूरत है
लिटन दास ने कहा कि उनकी टीम को शक्तिशाली क्रिकेट खेलने की जरूरत है
Vivek Goel

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) को हाल ही में वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के हाथों तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 0-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। कैरेबियाई टीम ने गुरुवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 5 विकेट से शिकस्‍त दी।

बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 163/5 का स्‍कोर बनाया, जिसके जवाब में वेस्‍टइंडीज ने 10 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

बांग्‍लादेश की शर्मनाक शिकस्‍त के बाद स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास का बड़ा बयान आया है। लिटन दास ने कहा कि अगर बांग्‍लादेश की टीम दमदार शॉट लगाने की अपनी शैली में सुधार नहीं करेगी तो इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

लिटन दास ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद कहा, 'मेरे ख्‍याल से आज के मैच में हमारी परेशानी गेंदबाजी इकाई का अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करना रहा, लेकिन आपको तभी पूरन और मेयर्स को श्रेय देना होगा क्‍योंकि उन्‍होंने कुछ अच्‍छी गेंदों पर भी शानदार शॉट्स खेले। यह उनका सकारात्‍मक पक्ष है कि वो शक्तिशाली क्रिकेट खेलते हैं जो हम नहीं खेल सके। कभी यह गेंदबाज के दिमाग पर हावी होता है कि अगर उसने जरा सी लाइन इधर-उधर की तो उसकी धुनाई हो सकती है। इसका प्रभाव हमारे गेंदबाजों पर भी दिखा।'

दास ने आगे कहा, 'जब टी20 इंटरनेशनल की बात आती है तो हम अच्‍छी टीमों से काफी पीछे हैं। हमें विभिन्‍न क्षेत्रों पर काम करने की जरूरत है। विशेषकर हमें शक्तिशाली क्रिकेट खेलने की जरूरत है। कई लोगों का कहना है कि टी20 खेल तकनीक के साथ शैली और रणनीति का है, लेकिन मेरा मानना है कि कई बार शक्तिशाली बहुत जरूरी है। मेरे ख्‍याल से इस पहलु में हम काफी पीछे हैं। हमें जहां विश्‍व कप खेलना है, वहां मैदान बड़े होंगे। अगर हम अभ्‍यास करेंगे और मैच खेलेंगे तो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अच्‍छा विश्‍वास मिलेगा।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...