Create
Notifications

बांग्लादेश का दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेलेगा

Photo- Google
Photo- Google
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश (Bangladesh) के सलामी बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) व्यक्तिगत कारणों से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान कहा कि अपने परिवार के बीमार सदस्य के पास जाने की संभावना के चलते लिटन दास शायद नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकबज ने एक रिपोर्ट में इस बारे में बताया है कि लिटन दास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो जाएँगे। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस अध्यक्ष ने क्रिकबज को कहा है कि लिटन के जल्द ही घर लौटने की उम्मीद है क्योंकि वह बीमार परिवार के सदस्य के लिए वहां रहना चाहते हैं। वह (जिम्बाब्वे में) शुरुआती दो टी20 के लिए उपलब्ध नहीं थे और अगर कोई कहता है कि वह अपने बीमार परिवार के सदस्यों के साथ रहना चाहते हैं तो हम कुछ नहीं कह सकते।

इससे पहले मुशफिकुर रहीम भी जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज की टीम का हिस्सा नहीं थे। वह भी परिवार के साथ रहने के लिए आए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हैं। मुशफिकुर रहीम निर्धारित समय तक क्वारंटीन में नहीं आए थे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें किसी भी तरह की रियायत देने से मना करते हुए बायो बबल में प्रवेश के लिए छूट नहीं दी। ऐसे में बीसीबी के पास उन्हें बाहर करने के अलावा कोई अन्य विकल्प भी नहीं बचा था।

खिलाड़ियों की चोट की अन्य चिंताएं भी हैं क्योंकि मुस्तफिजुर रहमान के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला की शुरुआत में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। उन्हें इस महीने की शुरुआत में एक टूर मैच के दौरान टखने में चोट लगी थी। सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन के बारे में कहा जा रहा है कि दोनों को कमर दर्द की परेशानी है। ऐसे में बांग्लादेश की टीम के लिए कुछ भी सही नहीं कहा जा सकता है। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए बीसीबी की क्या योजना रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज दौरे से सीधा बांग्लादेश आएगी। बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाब्वे में सभी प्रारूप में मुकाबले खेले हैं। अब टीम उसी बायो बबल के साथ वापस बांग्लादेश में आकर सीरीज खेलेगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now