Create
Notifications

"रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के नहीं खेलने पर चिंतित हूं", पूर्व भारतीय क्रिकेटर को सताया डर

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में आराम करेंगे रोहित शर्मा और ऋषभ पंत
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में आराम करेंगे रोहित शर्मा और ऋषभ पंत
Vivek Goel
FEATURED WRITER

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम वापस लेने पर चिंता जताई है। दोनों खिलाड़‍ियों ने दक्षिण अफ्रीका दौरे (India's tour of South Africa) पर जाने से पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है।

पंत और शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेंगे। विराट कोहली भी पहले टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं लेंगे और फिर मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्‍ट में लौटकर टीम की कमान संभालेंगे।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम पर प्रकाश डालते हुए आकाश चोपड़ा को ऋषभ पंत और रोहित शर्मा के दोनों टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं लेने की चिंता सताई।

चोपड़ा ने कहा, 'रोहित शर्मा और ऋषभ पंत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा होंगे। मैं थोड़ा चिंतित हूं।'

पूर्व भारतीय ओपनर का मानना है कि पंत और शर्मा को पहले टेस्‍ट से ब्रेक लेना चाहिए था और दूसरे टेस्‍ट में वापसी करना चाहिए थी।

उन्‍होंने कहा, 'मैं बस सोच रहा हूं कि क्‍या यह दक्षिण अफ्रीका के लिए तैयारी नहीं होगी? मैं क्‍यों कह रहा हूं कि दूसरा मैच महत्‍वपूर्ण है? आप पहला टेस्‍ट नहीं खेल रहे, आप इस दौरान ब्रेक ले सकते हैं क्‍योंकि जब आप दक्षिण अफ्रीका जाएंगे तो बीच में कोई मैच खेलने को नहीं मिलेगा। यह मुश्किल होगा। बल्‍लेबाजों को कुछ समय पिच पर चाहिए होगा। उन्‍हें पिच पर रन बनाने का आदी होना पड़ेगा।'

हो सकता है कि बीसीसीआई रोहित शर्मा व ऋषभ पंत को थोड़ा जल्‍दी दक्षिण अफ्रीका भेजे। वह ऐसे परिदृश्‍य में पहले भारत ए स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे और खुद को परिस्थितियों में ढालेंगे।

ऋषभ पंत के लिए इंग्‍लैंड सीरीज अच्‍छी नहीं रही: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने ध्‍यान दिलाया कि ऋषभ पंत का पिछले कुछ समय में बल्‍ले के साथ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है।

उन्‍होंने कहा, 'मैं सोचता हूं कि इंग्‍लैंड में पंत के लिए जैसी सीरीज रही, वो अच्‍छी नहीं थी। उन्‍होंने ज्‍यादा रन नहीं बनाए। आईपीएल भी ठीक था। वर्ल्‍ड कप भी ठीक था। उन्‍होंने यहां टी20 मैच खेले, लेकिन टेस्‍ट मैच नहीं खेला।'

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल का उदाहरण दिया, जिन्‍होंने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बराबर ही मुकाबले खेले, लेकिन फिर भी ब्रेक नहीं लेने का फैसला किया।

चोपड़ा ने कहा, 'आप डब्‍ल्‍यूटीसी को छोड़ सकते हैं क्‍योंकि इसके बाद एक महीने का अंतराल है। तो भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट मैचों से शुरू करते हैं। केएल राहुल भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने सभी मैच खेले। वो टी20 में खेलेंगे। वहां टीम के उप-कप्‍तान होंगे और वो दो टेस्‍ट भी खेलेंगे। वो ब्रेक पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं।'

हालांकि, आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को ब्रेक दिया जाना को सही बताया है।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now