IPL 2024: शिखर धवन ने पंजाब किंग्स की हार के लिए प्रमुख खिलाड़ी की चोट को ठहराया जिम्मेदार, मयंक यादव को भी सराहा

शिखर धवन (Photo Courtesy: IPL)
शिखर धवन (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs PBKS) के खिलाफ 21 रनों की हार झेलनी पड़ी। पंजाब की टीम की मौजूदा सीजन में यह लगातार दूसरी हार है। टीम ने अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की थी लेकिन फिर उसे लगातार मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने लियाम लिविंगस्टोन की चोट का जिक्र किया, जो लखनऊ की पारी के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में घरेलू टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 199/8 का स्कोर बनाया था, जिसमें क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक के साथ-साथ क्रुणाल पांड्या और निकोलस पूरन की भी पारियां का अहम योगदान था। 200 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम आखिरी के पांच ओवरों में पिछड़ गई और पूरे ओवर खेलकर 178/5 का ही स्कोर बना पाई। लखनऊ की जीत में तेज गेंदबाज मयंक यादव का अहम योगदान रहा, जिन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर तीन अहम विकेट निकाले।

मुकाबले के बाद, पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा, "उन्होंने अच्छा खेला। मुझे लगता है कि लिविंगस्टोन की चोट ने भी हमें नुकसान पहुँचाया, जो नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते थे। हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन मयंक यादव ने गति के साथ अच्छी गेंदबाजी की।"

धवन ने आगे मयंक के खिलाफ खेलने के अनुभव को भी साझा किया, जिन्होंने आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने कहा, "उसका सामना करना अच्छा था, मुझे उसने गति से आश्चर्यचकित कर दिया। उसे मालूम था कि एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में मैं इसका इस्तेमाल करूंगा और मुझे डॉट और सिंगल पर रखने के लिए यॉर्कर फेंकी। मैं सावधान था और अपने जोड़ीदारों को शॉर्ट साइड का उपयोग करने के लिए कहा। उसने प्रभसिमरन के शरीर पर गेंदबाजी की और उन्हें आउट कर दिया। जितेश से मयंक को छोड़कर दूसरे गेंदबाजों का सामना करने को कहा लेकिन उन्होंने भी अच्छी गेंदबाजी की और फिर हमारे खिलाफ दबाव का इस्तेमाल किया।"

दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि उनकी टीम समीक्षा करेगी और आगे आने वाले मुकाबले में बेहतर प्लान के साथ उतरगी। बता दें कि शिखर धवन ने इस मुकाबले में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 70 रन बनाये लेकिन जीत नहीं दिला पाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar