NZ vs PAK: फखर ज़मान और बाबर आजम को गेंदबाजी करने को उत्साहित हैं लोकी फर्ग्यूसन, तीसरे T20I से पहले कही बड़ी बात 

England v New Zealand - 2nd Vitality T20I
England v New Zealand - 2nd Vitality T20I

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) अपनी चोट से उबर चुके हैं और वह घरेलू सरजमीं पर पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही T20I सीरीज के आख़िरी तीन मुकाबलों के लिए स्क्वाड में शामिल होने को तैयार हैं। फर्ग्यूसन को बेन सियर्स की जगह मौका मिलेगा, जिन्हें सिर्फ शुरूआती दो मुकाबलों के लिए ही स्क्वाड में चुना गया है। फर्ग्यूसन टीम से वापस जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने पाकिस्तान के फखर ज़मान (Fakhar Zaman) और बाबर आज़म (Babar Azam) के खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

32 वर्षीय तेज गेंदबाज पिछले साल भारत में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गया था, जिसमें उनकी टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और फिर भारत के हाथों हारकर बाहर हुई थी। लोकी फर्ग्यूसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान समस्या हुई थी और वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे। इसके बाद वह अपनी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालाँकि, अब वह पूरी तरह से फिट होकर मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ डुनेडिन में तीसरे टी20 से पहले मैच से पहले प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में फर्ग्यूसन ने फखर ज़मान और बाबर आज़म को गेंदबाजी करने की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने आत्मविश्वास से जवाब दिया और कहा कि वह पूरी तरह से चैन की नींद सो रहे हैं और चिंतित नहीं हैं। जब उनसे एक पत्रकार ने सवाल किया कि क्या आप रात में यह सोचकर सो नहीं पाते हैं कि फखर ज़मान और बाबर आजम के खिलाफ कैसी गेंदबाजी करनी है? इस पर फर्ग्यूसन ने कहा,

नहीं, मैं एक बच्चे की तरह सो रहा हूं, लेकिन जाहिर है कि वे कुशल बल्लेबाज हैं। उनके खिलाफ काफी खेला है। मुझे लगता है कि उन्हें यहां आने में मजा आता है। संभवत: फखर को छोटी बाउंड्री पसंद है। कल एक गुणवत्ता वाले बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ एक और मौका है, इसलिए चुनौती के लिए तैयार हूँ। वे अच्छे खिलाड़ी हैं। हमने उनके लिए अपनी योजनाएं बनाई हैं। मुझे लगता है कि लड़कों ने उनके खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की है। उन खिलाड़ियों के पास शानदार स्विंग पास है और वे छोटी बाउंड्री पर इससे पार पा सकते हैं, लेकिन वे कल हमारी तरह ही फिर से शुरुआत करेंगे।

आपको बता दें कि पांच मैचों की T20I सीरीज में न्यूजीलैंड 2-0 से आगे हैं और टीम बुधवार को होने वाले मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो सीरीज में अजेय बढ़त ले लेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar