Create
Notifications

लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड की विजिटर्स इलेवन में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह 

लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड
लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड
मयंक मेहता

मक्का ऑफ क्रिकेट, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने होम और विजिटर्स ऑनर्स बोर्ड इलेवन का ऐलान किया है। हालांकि हैरान करने वाली बात यह है कि विजिटर्स इलेवन में बिशन सिंह बेदी के रूप में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है। लॉर्ड्स की होम और विजिटर्स इलेवन में कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम हैं।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने प्लेइंग इलेवन को ट्विटर पर रिलीज किया है। लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर उन्हीं खिलाड़ियों का नाम होता है, जिन्होंने लॉर्ड्स में 5 विकेट हॉल या शतक लगाया है।

यह भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग द्वारा सभी फॉर्मेट में खेले गए आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर

विजिटर्स इलेवन टीम का कप्तान ग्रीम स्मिथ को बनाया है, तो टीम में सर डॉन ब्रैडमैन, ग्लेन मैक्ग्रा, सर विवियन रिचर्डर्स, सर रिचर्ड हैडली जैसे खिलाड़ियों को जगह दी है। दूसरी तरफ लॉर्ड्स होम ऑनर्स बोर्ड इलेवन टीम का कप्तान ग्राहम गूच को चुना है और इस टीम में सर एलिस्टेयर कुक, जो रूट, केविन पीटरसन, जेम्स एंडरसन जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

आपको बता दें कि भारत की तरफ से राहुल द्रविड़, अजीत अगरकर जैसे खिलाड़ियों ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक ग्राउंड पर शतक लगाया है, तो प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा ने भी लॉर्ड्स में 5 विकेट हॉल लिया हुआ है। हालांकि इनमें से किसी को जगह नहीं मिली है। बिशन सिंह बेदी के अलावा एशिया से इस टीम में श्रीलंका के कुमार संगाकारा ही शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 'इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में हारा'

लॉर्ड्स विजिटर्स इलेवन में वेस्टइंडीज टीम के चार खिलाड़ियों को जगह मिली है, तो ऑस्ट्रेलिया के भी 3 खिलाड़ी इस टीम में हैं। भारत, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से एक-एक खिलाड़ी इस टीम में हैं। पाकिस्तान की टीम से हालांकि इस टीम में किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

लॉर्ड्स की होम और विजिटर्स ऑनर्स बोर्ड इलेवन कुछ इस प्रकार है:

होम इलेवन: सर एलिस्टेयर कुक, ग्राहम गूच (कप्तान), जो रूट, डेनिस कॉम्पटन, केविन पीटरसन, एलेक स्टीवर्ट (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, इयान बोथम, जेम्स एंडरसन, डेरेक अंडरवुड और फ्रेड ट्रूमन।

विजिटर्स इलेवन: ग्रीम स्मिथ (कप्तान), सर गॉर्डन ग्रीनिज, सर डॉन ब्रैडमैन, सर विवियन रिचर्ड्स, सर गैरी सोबर्स, एलन बॉर्डर, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), सर रिचर्ड हैडली, मैलकम मार्शल, बिशन सिंह बेदी और ग्लेन मैक्ग्रा।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...