राशिद खान के बाद एक और विदेशी खिलाड़ी PSL से हो सकता है बाहर, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

England v South Africa - ICC Men
England v South Africa - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आगाज होने वाला है लेकिन उससे पहले ही एक-एक करके कई दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले रहे हैं। पहले राशिद खान (Rashid Khan) ने इंजरी की वजह से अपना नाम वापस लिया और अब खबरें आ रही हैं कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। खबरों के मुताबिक एन्गिडी को क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से एनओसी मिलने में देरी हो रही है और इसी वजह से वो पीएसएल से बाहर हो सकते हैं।

पीएसएल के 9वें सीजन के ड्रॉफ्ट में लुंगी एन्गिडी को पेशावर जाल्मी के रोस्टर में शामिल किया गया था। हालांकि उनके बाहर होने के बाद फ्रेंचाइजी सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्राफ्ट में एन्गिडी के रिप्लेसमेंट की मांग कर सकती है। टीम को इस गैप को भरना होगा।

कई सारे खिलाड़ी हैं जो इस वक्त पीएसएल के लिए उपलब्ध नहीं हैं और इसी वजह से टीमों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। डेन लॉरेंस, नूर अहमद, नवीन उल हक, किरोन पोलार्ड, टिम साइफर्ट और वनिंदू हसरंगा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर भी संशय है और इसी वजह से आगामी ड्राफ्ट में इनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा।

राशिद खान ने इंजरी की वजह से PSL-9 से नाम लिया था वापस

आपको बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने भी पीएसएल से अपना नाम वापस ले लिया था। राशिद खान अभी तक अपनी इंजरी से पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए हैं और इसी वजह से उन्होंने पीएसएल में नहीं खेलने का फैसला किया है। पीएसएल में राशिद खान लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपने पिछले तीन सीजन लाहौर के लिए ही खेले थे और इस बार भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया था। उन्हें सिल्वर कैटेगरी में रिटेन किया गया था। टीम को उम्मीद थी कि वो इस सीजन खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता