एशिया कप में चुने गए इन खिलाड़‍ियों से नाखुश हैं पूर्व भारतीय ऑलराउंडर, चयनकर्ताओं पर जमकर निकाली भड़ास

मदन लाल को युजवेंद्र चहल के नहीं चुना जाने का बहुत बुरा लगा
मदन लाल को युजवेंद्र चहल के नहीं चुना जाने का बहुत बुरा लगा

पूर्व भारतीय (India Cricket Team) ऑलराउंडर मदन लाल (Madan Lal) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए चुनी गई टीम में केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की फिटनेस पर चिंता जाहिर की। साथ ही मदन लाल ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के टीम से ड्रॉप होने पर हैरानी व्‍यक्‍त की।

बीसीसीआई ने सोमवार को एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की। चोट के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई।

मदन लाल ने एएनआई से बातचीत में कहा, 'टीम वैसी ही है, जैसे कि हमने उम्‍मीद की थी। मगर चिंता की बात है खिलाड़‍ियों का फिटनेस स्‍तर। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने मैच नहीं खेले हैं। एशिया कप और वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स के मैच खेलना एकदम अलग बात है। इसमें काफी मेहनत लगती है। आपकी फिटनेस 100 प्रतिशत से ज्‍यादा की होनी चाहिए। मैं उम्‍मीद करता हूं कि वो फिट हों।'

1983 वर्ल्‍ड चैंपियन टीम के सदस्‍य ने कहा, 'मैं युजवेंद्र चहल को लेकर हैरान हूं। अश्विन को टीम में जगह नहीं मिली।'

बता दें कि केएल राहुल इस समय दर्द से जूझ रहे हैं और भारतीय टीम के नए चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर ने कहा कि वो एशिया कप के शुरुआती मैचों में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। वहीं श्रेयस अय्यर पीठ की चोट से उबरकर लौट रहे हैं। इन दोनों खिलाड़‍ियों की मैच फिटनेस पता करने के लिए एशिया कप आदर्श मंच साबित होगा।

वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी करीब एक साल बाद वनडे टीम में वापसी हो जा रही है। बुमराह इस समय आयरलैंड दौरे पर भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान संभाल रहे हैं। भारत ने आयरलैंड को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे छोड़ रखा है। भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल बुधवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now