Create

महेला जयवर्द्धने ने पाकिस्तान टीम की बड़ी गलती के बारे में बताया

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से इस मुकाबले को जीत लिया
ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से इस मुकाबले को जीत लिया

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्द्धने (Mahela Jayawardene) ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान टीम ने क्या बड़ी गलती की। जयवर्द्धने के मुताबिक पाकिस्तान के गेंदबाजों ने मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड के ऊपर दबाव नहीं बनाया और इसी वजह से वो आसानी से रन बनाते रहे और आखिर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके मैच अपने नाम कर लिया।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय मुश्किल स्थिति में थी। उन्हें आखिर के चार ओवरों में 50 रन बनाने थे। हालांकि मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने धुआंधार पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। वेड ने 17 गेंद पर नाबाद 41 और स्टोइनिस ने 31 गेंद पर नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आर्क में बॉलिंग की - महेला जयवर्द्धने

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान महेला जयवर्द्धने ने पाकिस्तानी टीम की आखिर के ओवरों में गेंदबाजी की आलोचना की है। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान टीम की आलोचना सिर्फ इसलिए बनती है क्योंकि उन्होंने उस वाइड लाइन पर गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने बल्लेबाजों के आर्क में गेंद डाले। या तो वो यॉर्कर कर रहे थे, स्लोअर बॉल या फिर बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी हो रही थी। दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इस बारे में पहले से ही पता था। उन्होंने कुछ गेंदों के खिलाफ अपने शॉट्स खेले और गेंदबाजों पर दबाव बनाया। पाकिस्तानी गेंदबाज दबाव में आकर बिखर गए।

आपको बता दें कि पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 ओवर में ही 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा और ये मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment