Create

महेला जयवर्द्धने ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की हार का कारण बताया

England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्द्धने (Mahela Jayawardene) ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की हार का बड़ा कारण बताया है। महेला जयवर्द्धने के मुताबिक इंग्लैंड (England Cricket Team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ रणनीतिक तौर पर गलती की और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि क्रिस जॉर्डन का जिमी नीशम को राउंड द विकेट गेंदबाजी करने का फैसला सही नहीं था।

न्यूजीलैंड ने अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 166/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। डैरिल मिचेल ने 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम को फाइनल में पहुंचाया।

क्रिस जॉर्डन के ओवर से पलटा मैच का पासा

इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के लिए एक समय मुश्किलें खड़ी कर दी थी लेकिन जिमी नीशम ने क्रीज पर जाकर मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने 11 गेंद में ही 27 रन की पारी खेलते हुए कीवी टीम को पूरी तरह से मैच में वापस ला दिया। क्रिस जॉर्डन के ओवर में जिमी नीशम ने 23 रन बटोरे और यहीं से मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया। आखिरी 3 ओवरों में 60 के करीब रन बनाकर न्यूजीलैंड ने शानदार तरीके से जीत हासिल की।

महेला जयवर्द्धने के मुताबिक क्रिस जॉर्डन ने जिस तरह से जिमी नीशम को गेंदबाजी की वो सही नहीं थी। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

यहां पर पार स्कोर 160-165 रन था और आपको वो अतिरिक्त 15-20 रन चाहिए थे। न्यूजीलैंड ने दबाव को अच्छे से झेला और काफी गहराई तक बैटिंग की। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव में डाल दिया। क्रिस जॉर्डन डेथ ओवरों में अपनी यॉर्कर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्होंने नीशम को राउंड द विकेट उनके आर्क में गेंदबाजी करके गलती कर दी। यहीं पर शायद इंग्लैंड से चूक हो गई और न्यूजीलैंड को मोमेंटम मिल गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment