Create

पाकिस्तान के दिग्गज की गेंदों का सामना करने को एक बुरा सपना बताते हुए महेला जयवर्धने ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

महेला जयवर्धने ने वसीम अकरम को लेकर दी प्रतिक्रिया
महेला जयवर्धने ने वसीम अकरम को लेकर दी प्रतिक्रिया

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया, जिसका सामने करने में उन्हें अपने करियर के दौरान सबसे ज्यादा मुश्किल हुई। जयवर्धने ने अपने करियर में तमाम गेंदबाजों का डटकर सामना किया लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Waseem Akram) को सबसे मुश्किल गेंदबाज करार दिया।

दिग्गज ने कहा कि चाहे कोई भी फॉर्मेट हो या फिर गेंद नई हो या पुरानी, अकरम को खेलने में हमेशा ही दिक्कतें आती थी। आईसीसी रिव्यु शो पर जयवर्धने ने कहा,

मैंने अपना डेब्यू तब किया जब वह [अकरम] अपने चरम पर थे या अपने करियर के बैकएंड पर थे। उनका सामना करना बुरा सपना था क्योंकि यह कठिन था क्योंकि वह आपको नई गेंद से चुनौती दे रहे हैं, वह पुरानी गेंद के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस फॉर्मेट में है। एक टेस्ट के दूसरे दिन के शाम के 4 बज रहे थे और वो अब भी आपका बल्ला बीट करने में सक्षम थे।

श्रीलंकाई दिग्गज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 1997 में की थी और लम्बे समय तक अपनी टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल रहे।

वसीम अकरम का एक्शन काफी प्रभावशाली था
वसीम अकरम का एक्शन काफी प्रभावशाली था

महेला जयवर्धने ने कहा कि वसीम अकरम के तेज-तर्रार एक्शन ने उन्हें पिक करना काफी मुश्किल बना दिया था। साथी ही स्विंग कराने की काबिलियत की वजह से उनका सामना करना कठिन था। उन्होंने कहा,

वह सामना करने के लिए एक कठिन, कठिन गेंदबाज थे। उनके पास क्रीज के माध्यम से भी एक तेजतर्रार एक्शन था और उस लय में, और आप ज्यादा मूवमेंट नहीं कर सकते थे। और फिर वह राउंड द विकेट आते थे, एंगल बनाते थे। वह पुरानी गेंद, नई गेंद से स्विंग कराते थे।

जयवर्धने ने 149 टेस्ट मैचों और 448 वनडे मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में 11,814 रन बनाए जबकि 50 ओवर के फॉर्मेट में उन्होंने 12,650 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment