Create

"पाकिस्तान को Babar Azam पर अनुचित दबाव नहीं बनाना चाहिए" - पूर्व खिलाड़ी ने किया दिग्गज बल्लेबाज का बचाव 

एशिया कप 2022 के बाद से बाबर आजम सवालों के घेरे में हैं
एशिया कप 2022 के बाद से बाबर आजम सवालों के घेरे में हैं
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। टीम के प्रदर्शन से ज्यादा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के खराब प्रदर्शन की चर्चा हो रही है और उन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस बीच श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का कहना है कि पाकिस्तान को बाबर आजम पर 'अनुचित दबाव' नहीं बनाना चाहिए।

हाल ही संपन्न हुए एशिया कप में बाबर के बल्ले से रन नहीं निकले और वह पूरे टूर्नामेंट के दौरान संघर्ष करते रहे। टूर्नामेंट में खेले छह मैचों में उनके बल्ले से महज 68 रन निकले, जिसमें एक 30 रन की भी पारी शामिल है। उनके खराब प्रदर्शन और स्ट्राइकर रेट को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं जारी हैं।

पाकिस्तान को अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ सात टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज आज से हो रहा है। यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज खुद की तैयारियों का आंकलन करने के लिए काफी अहम है।

इस बीच जयवर्धने का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर को आत्मविश्वासी और रिलैक्स रहने की जरूरत है। आईसीसी रिव्यु के हालिया एपिसोड में जयवर्धने ने पाकिस्तानी कप्तान को लेकर कहा,

जब आपके पास ऐसा गुणवत्ता वाला खिलाड़ी हो, तो कोशिश करें और उस पर दबाव न डालें। मुझे यकीन है कि एशिया कप में उनकी फॉर्म को लेकर काफी चर्चा हुई होगी। लेकिन वर्ल्ड कप में आगे बढ़ते हुए, आप चाहते हैं कि आपका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वर्ल्ड कप में जाने के लिए आश्वस्त और तनावमुक्त हो। इसलिए जब तक वे उस पर अनुचित दबाव नहीं डाल रहे हैं, यह महत्वपूर्ण बात है। कप्तान होना और अपनी टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होना कोई आसान काम नहीं है। यह कुछ ऐसा है जिस पर उन्हें खरा उतरना है।

बाबर को कप्तानी में ध्यान देने से पहले खुद की लय हासिल करनी होगी - महेला जयवर्धने

जयवर्धने ने कहा कि कप्तानी पर अपना ध्यान केंद्रित करने से पहले बाबर को बल्लेबाज के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है। पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा,

वर्ल्ड कप में जाने के लिए, कप्तानी के बारे में भूल जाओ और बतौर बल्लेबाज वह करो जो कर सकते हो, और फिर कप्तान बनें जो मैदान में बनने की जरूरत हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...