Create
Notifications

महेला जयवर्धने और शॉन पोलक को आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया

महेला जयवर्धने ने इसे एक बड़ा सम्मान बताया
महेला जयवर्धने ने इसे एक बड़ा सम्मान बताया
ANALYST

आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में दो नए खिलाड़ियों का नाम शामिल किया गया है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने और पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी शॉन पोलक को इस सम्मान के लिए चुना गया है। इन दोनों के अलावा जैनेट ब्रिटिन का नाम भी शामिल किया गया है। इससे पहले दस खिलाड़ियों का नाम घोषित हुआ था, ऐसे में टोटल नाम अब 13 हो गए हैं।

कुमार संगकारा इस साल जून में शामिल किये गए 10 लोगों में शामिल थे, उनके अच्छे दोस्त जयवर्धने ने श्रीलंका के लिए सभी प्रारूपों में शानदार करियर का आनंद लिया। उनको अब इस लिस्ट में जगह मिल गई है। 652 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने क्रमशः 11,814 टेस्ट और 12,650 एकदिवसीय रन बनाए। उन्होंने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की और 2014 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के अभिन्न सदस्य भी थे।

जयवर्धने ने कहा कि मैं इस सम्मान के लिए बहुत आभारी हूं। इस सफर में जिन लोगों ने मेरी मदद की, उन सभी के साथ मिलकर इस पल का आनन्द लेना चाहता हूँ। इसमें मेरा परिवार, दोस्त, कोच, टीम के साथी और सबसे महत्वपूर्ण श्रीलंका क्रिकेट प्रशंसक शामिल हैं जिन्होंने उत्साहपूर्वक समर्थन किया।

शॉन पोलक ने सभी को धन्यवाद कहा
शॉन पोलक ने सभी को धन्यवाद कहा

शॉन पोलक ने कहा कि मैं इस सम्मान के लिए आईसीसी को धन्यवाद देना चाहूँगा। हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होना एक अद्भुत सम्मान है।

इंग्लैंड की सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक ब्रिटन को मरणोपरांत हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। उन्होंने 19 साल के टेस्ट करियर का लुत्फ़ उठाया और 1992 विश्व कप फाइनल में भी शीर्ष स्कोर किया। कुल मिलाकर दस शतकीय पारियां उनके बल्ले से देखने को मिली। खेल के बाद उन्होंने सरे की टीम को कोचिंग भी दी। हालांकि जीवित रहते अगर उन्हें यह सम्मान मिलता तो और ज्यादा बेहतर होता। वह अपनी आँखों से इसे देख पाती।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now