Create

पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया की टीम सफल दौरा करके वापस गई है
ऑस्ट्रेलिया की टीम सफल दौरा करके वापस गई है

पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) को धमकी देने वाले व्यक्ति को फैसलाबाद पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। इस शख्स ने 24 साल में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को धमकी दी थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना दौरा पूरा करने के बाद वापस जा चुकी है। पुलिस ने अब इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक संदिग्ध ने लाहौर में हुए आतंकी हमले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी। पुलिस ने कहा कि उस व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियाई मंत्रालय के नंबर पर फोन किया था। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कानून के तहत गुलाम मुहम्मद थाने में मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार, पुलिस द्वारा मोबाइल फोन और कॉल डेटा का पता लगाने के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। उसने धमकी भरा कॉल करना स्वीकार किया है।

उल्लेखनीय है कि दो दशक से भी ज्यादा समय के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थे। इसके बाद पाक सरकार और पीसीबी ने टीम के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किये थे। कंगारू टीम इन व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्ट भी दिखाई दी। ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह पाकिस्तान दौरा बेहतर रहा और उनके प्रदर्शन में इसकी झलक दिखाई दी।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हुआ था। इस सीरीज में शुरुआती दो टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हो गए। सपाट पिचों पर दोनों टीमों की तरफ से रनों के अम्बार लगाए गए थे। इसके बाद अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज करने हुए सीरीज अपने नाम कर ली। लाहौर में यह टेस्ट खेला गया था। वनडे सीरीज में पाक टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने 2-1 से सीरीज जीत ली। इसके बाद एकमात्र टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment