IPL 2020: मनदीप सिंह के पिता का निधन, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम काला फीता पहनकर खेल रही है

मनदीप सिंह
मनदीप सिंह

मनदीप सिंह (Mandeep Singh) आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के लिए खेल रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मैच में मनदीप सिंह को टीम का हिस्सा बनाया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मनदीप सिंह बतौर ओपनर मैदान पर उतरे। शुक्रवार को मनदीप सिंह के पिता का निधन हो गया था लेकिन वह खेलने के लिए मैदान पर आए और भारत नहीं लौटे। यह दर्शाता है कि उन्होंने अपने काम को सर्वोपरी रखने का निर्णय लिया है।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मनदीप सिंह के पिता को श्रद्धाँजलि देने के लिए बाजू में काले रंग का फीता बांधकर मैदान पर उतरे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के सभी खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के ट्विटर हैंडल से मनदीप सिंह के पिता के निधन के बारे में पोस्ट किया गया। इस भावुक समय में भी मनदीप सिंह ने अपना कर्तव्य जारी रखा और यह एक प्रेरणा देने वाला काम है।

मनदीप सिंह ओपन करने के लिए उतरे

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में मनदीप सिंह केएल राहुल के साथ बतौर ओपनर मैदान पर उतरे। केएल राहुल और मनदीप सिंह दोनों ने अपने बाजू में काला फीता बाँधा हुआ था। मयंक अग्रवाल मुकाबले में नहीं खेल रहे इसलिए मनदीप सिंह को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया।

पिता के देहांत के बाद मनदीप सिंह ने वापस भारत नहीं आने का फैसला लेते हुए टीम के साथ रहकर खेलने का फैसला लिया। टीम को उनकी जरूरत थी और उन्होंने टीम के साथ रहकर अपना काम और अपना कर्तव्य निभाने का फैसला लिया।

मनदीप सिंह की तरह विराट कोहली ने भी एक बार ऐसा ही किया था। उनके पिता का निधन हो गया था और वह दिन का खेल समाप्त होने तक नाबाद खेल रहे थे। अगले दिन भी वह बल्लेबाजी करने के लिए आए और घर पर नहीं गए थे। मनदीप ने भी कुछ ऐसा ही किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now