Create

मनोज तिवारी ने धुआंधार पारी खेल मोहन बगान की टीम को दिलाई जीत

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी

बंगाल के पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के लिए खेल चुके दिग्गज क्रिकेटर मनोज तिवारी ने हाल ही में एक जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने बंगाल टी20 चैलेंज में कस्टम्स की टीम के खिलाफ सिर्फ 39 गेंद पर ताबड़तोड़ 61 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत मोहन बगान की टीम 17 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही। ये मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान में बायो-सिक्योर बबल के बीच खेला गया।

पहले बैटिंग करते हुए मोहन बगान की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मनोज तिवारी ने अपनी 61 रनों की पारी के दौरान 3 छक्के और 5 चौके लगाए। जवाब में कस्टम्स की टीम 6 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी।

मनोज तिवारी ने इस मुकाबले के बाद कहा "मैदान में वापस आकर काफी अच्छा लगा। क्रिकेट की दोबारा शुरुआत हो गई है और इससे अच्छा कुछ और नहीं हो सकता है।"

ये भी पढ़ें: 3 क्रिकेटर जिन्हें भारतीय टीम की तरफ से लंबे समय तक खेलने का मौका मिलना चाहिए था

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है टूर्नामेंट का आयोजन

बंगाल टी20 चैलेंज में 6 टॉप टीमें हिस्सा ले रही हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस टूर्नामेंट को पूरे एहतियात के साथ बायो सिक्योर बबल में कराया जा रहा है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के प्रेसिडेंट अभिषेक डालमिया ने कहा " बंगाल टी20 चैलेंज को काफी व्यवस्थित ढंग से आयोजित किया जा रहा है और कोरोना की सभी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन हो रहा है। प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ को बायो-बबल में डाल दिया गया है और कोविड-19 के प्रोटोकॉल के मुताबिक ही काम हो रहा है।"

उन्होंने आगे कहा "हम लोग क्रिकेट को लेकर प्रतिबद्ध हैं, ऐसे में जरुरत ये है कि टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाए। हालांकि हमारे प्लेयर्स की सेफ्टी सबसे ज्यादा जरुरी है और यही वजह है कि टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए हमने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा है।"

इससे पहले पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूब बिश्वास ने ट्रॉफी का अनावरण करके टूर्नामेंट का उद्घाटन किया था।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के लिए करनी चाहिए

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment