मार्कस स्टोइनिस बने T20I के नंबर एक ऑलराउंडर, जानिए हार्दिक पांड्या की क्या है पोजिशन?

मार्कस स्टोइनिस और हार्दिक पांड्या की रैंकिंग
मार्कस स्टोइनिस और हार्दिक पांड्या की रैंकिंग

Marcus Stoinis Number 1 All-Rounder in T20I : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबलों से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को बड़ी सौगात मिली है। वो टी20 इंटरनेशनल में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गए हैं। मार्कस स्टोइनिस का प्रदर्शन अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा रहा है और इसका ईनाम उन्हें मिला है। वहीं भारतीय खिलाड़ियों की अगर बात करें तो टॉप-5 में एक भी खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया है।

मार्कस स्टोइनिस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी धुआंधार बल्लेबाजी की है। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने मात्र 25 गेंद पर अर्धशतक लगा दिया था और कुल मिलाकर 59 रन बनाए थे। इससे पहले के मैचों में उनका परफॉर्मेंस लाजवाब रहा था। इसी वजह से मार्कस स्टोइनिस 231 रेटिंग प्वॉइंट के साथ टी20 इंटरनेशनल में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गए हैं।

ऑलराउंडर्स की टॉप-5 रैंकिंग में एक भी भारतीय शामिल नहीं

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा हैं, जिनके 222 रेटिंग प्वॉइंट हैं। तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं। चौथे पायदान पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और पांचवें पायदान पर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा हैं। वहीं नेपाल के दीपेंद्र सिंह छठे नंबर पर हैं। टी20 इंटरनेशनल की ऑलराउंडर्स रैंकिंग में भारत के हार्दिक पांड्या सातवें पायदान पर हैं और वो टॉप-10 में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। आठवें नंबर पर इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन और 9वें नंबर पर इंग्लैंड के ही मोईन अली हैं। जबकि 10वें पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम हैं।

वहीं अगर टीम रैंकिंग की बात की जाए तो भारत की टीम पहले पायदान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज और चौथे नंबर पर इंग्लैंड है। पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है। जबकि टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव पहले पायदान पर हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के फिल साल्ट और तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। चौथे नंबर पर पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजवान हैं और पांचवें पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now