क्रिकेट न्यूज़: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल 

Ankit
Enter caption

दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है। रेनशॉ बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। सीरीज का दूसरा टेस्ट 1 फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा।

स्टोइनिस ने 2018-19 प्रथम श्रेणी सत्र के दौरान 298 रन बनाए हैं। उनका गेंदबाजी में भी प्रदर्शन शानदार रहा है। इस सत्र में स्टोइनिस ने 10 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है, और कुल मिलाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 2857 रन बनाए हैं। अपने प्रथम श्रेणी कैरियर में स्टोइनिस ने अब तक कुल 52 विकेट लिए हैं। आपको बता दें कि स्टोइनिस वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, "हमने मार्कस को एक आलराउंडर की भूमिका निभाने के लिए टीम में शामिल किया है। वह हमारी टीम में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी को पूरी करेंगे।"

उन्होंने कहा कि," मार्कस इस सीज़न में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। अपनी इस फॉर्म को स्टोइनिस ने भारत के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला में भी जारी रखा है। हमने सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को टीम से बाहर करने का फैसला किया है, ताकि वह बिग बैश में 'ब्रिस्बेन हीट' के लिए उपलब्ध हो सकें।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त ले ली है । कंगारू टीम ने गाबा में खेले गए पहले टेस्ट में एक पारी व 40 रन से जीत दर्ज की थी। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट कैनबरा में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी ,वहीं दूसरी ओर मेहमान श्रीलंकाई टीम टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now