Create

"दबाव में होने के बावजूद शांत रहने के कारण जीता ऑस्‍ट्रेलिया"

मार्कस स्‍टोइनिस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली
मार्कस स्‍टोइनिस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) ने कहा कि आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ उनकी टीम लक्ष्‍य का पीछा करने में इसलिए सफल रही क्‍योंकि दबाव में भी उनकी टीम ने शांति रखी।

स्‍टोइनिस ने 16 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाए और मैथ्‍यू वेड के साथ अहम समय पर 40 रन की अविजित साझेदारी की। ऑस्‍ट्रेलिया ने दो गेंदें शेष रहते 5 विकेट से जीत दर्ज की।

जोश हेजलवुड ने गेंद से ऑस्‍ट्रेलिया के लिए दमदार प्रदर्शन किया और फिर कंगारू टीम ने नियमित अंतराल में विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एडेन मार्करम ने 36 गेंदों में 40 रन बनाए।

आईसीसी के मुताबिक स्‍टोइनिस ने कहा, 'मेरे लिए प्रमुख चीज यह थी कि मैं जितना शांत रह सकता था, उतना रहा और ग्रीक-ऑस्‍ट्रेलियाई के लिए यह बहुत कठिन था। आपने अंत में कुछ भावनाएं देखी होंगी, लेकिन प्रमुख बात यह थी कि मैं और वैड बातें कर रहे थे। हमारी कोशिश यह समझने की थी कि कौन ओवर करने आ रहा है और उसकी योजना बना रहे थे। वहां हम शांत रहने की कोशिश कर रहे थे।'

लक्ष्‍य का पीछा करते समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 38 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। फिर स्‍टीव स्मिथ और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने बीच के ओवरों में टिककर बल्‍लेबाजी की और 42 रन की साझेदारी की।

तीन गेंद के अंदर दोनों बल्‍लेबाज आउट हुए, लेकिन स्‍टोइनिस और मैथ्‍यू वेड ने जोर लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। स्‍टोइनिस ने स्‍वीकार किया कि हमेशा पिच पर जाना आसान नहीं होता।

उन्‍होंने कहा, 'हमें इसकी कुछ हद तक उम्‍मीद थी, लेकिन गेंद पर प्रहार करना आसान नहीं हो रहा था क्‍योंकि गेंद स्किड हो रही थी और तेजी से बल्‍ले पर भी नहीं आ रही थी। मेरे ख्‍याल से साझेदारी महत्‍वपूर्ण थी। साझेदारी बनाना और परिस्थितियों के अनुकूल होना जरूरी है। यह हमारी योजना थी और चीजें कारगर साबित हुईं। हमने आईपीएल में देखा कि यहां ज्‍यादा स्‍कोर नहीं बने और हो सकता है कि विश्‍व कप में भी ऐसा ही देखने को मिले।'

जीत के साथ शुरूआत जरूरी थी: मार्कस स्‍टोइनिस

मार्कस स्‍टोइनिस ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम के लिए टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत करना जरूरी थी ताकि अभियान के लिए लय हासिल कर सकें।

उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से यह जरूरी है कि टूर्नामेंट की शुरूआत सही तरह हो। यह सही है कि आप जीतना चाहते हो, लेकिन इन छोटे टूर्नामेंट्स में जीतना, मायने नहीं रखता कि कैसे जीते। जब आप अगली सुबह उठते हो तो हमेशा अच्‍छी भावना आती है। उम्‍मीद है कि यह आगे के लिए अच्‍छे संकेत हैं।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...