Create
Notifications

मार्क बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में IPL को लेकर दिया बड़ा बयान

मार्क बाउचर
मार्क बाउचर
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में आईपीएल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल की वजह से वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां काफी बेहतर तरीके से हो सकेंगी।

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में कराने का फैसला किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास ही थी लेकिन कोरोना के कारण इसे बाहर कराने का फैसला लिया गया है। वर्ल्ड कप से पहले यूएई में ही आईपीएल का आयोजन होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मिली जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मार्क बाउचर ने आईपीएल को लेकर प्रतिक्रिया दी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा "हम शायद इसी तरह के कंडीशंस में यूएई में खेलने जा रहे हैं। आईपीएल के बाद विकेट थोड़ा ड्राई हो जाएगा। ये उस तरह का विकेट नहीं होगा जैसा साउथ अफ्रीका में हुआ करता है जहां पर आप जाकर 180 से 200 रन बना सकते हैं। आपको यहां पर खेलने के लिए काफी स्किल दिखाना होगा और स्मार्ट बैटिंग करनी होगी।"

आईपीएल को देखकर आइडियल स्कोर का अनुमान लग जाएगा - मार्क बाउचर

मार्क बाउचर ने आगे कहा "वहां पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा, जैसा हमने वेस्टइंडीज में भी देखा। आईपीएल को देखकर हमें ये अंदाजा लग जाएगा कि कितना स्कोर बनाना सही रहेगा। इसके बाद हम विकेट्स का जायजा लेंगे कि वर्ल्ड कप की शुरूआत में वो कैसी रहती है। मुझे लगता है कि स्पिनर्स की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज को उनके घर में खेलते हुए टी20 सीरीज में 3-2 से हरा दिया।

ये भी पढ़ें: "मुझे इंजमाम उल हक और सईद अनवर की बैटिंग काफी ज्यादा अच्छी लगती थी"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...