Create
Notifications

मार्क बाउचर ने दक्षिण अफ्रीका की आलोचना करने वालों को दिया जवाब

South Africa Training Session and Press Conference
South Africa Training Session and Press Conference
ANALYST

शनिवार को ग्रेनाडा में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 श्रृंखला समाप्त होने के बाद जब पत्रकारों से ऑनलाइन बात का समय आया, तो मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का सामना किया। उन्होंने तीन महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ घर पर एक और टी20 सीरीज के मद्देनजर भी ऐसी प्रतिक्रिया आई। इसके अलावा उन्होंने आलोचना को लेकर भी बयान दिया।

बाउचर ने कहा कि आलोचना काम के साथ आती है, मैं उन लोगों के बारे में बहुत परेशान नहीं हो सकता जो मेरी आलोचना कर रहे हैं। यदि आप यहां हैं और आप देखते हैं कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और हम चीजों को कैसे हल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो मुझे नहीं पता कि आपकी भी यही मानसिकता होगी।

मार्क बाउचर का पूरा बयान

उन्होंने कहा कि सीरीज से पहले बहुत से लोगों ने हमें खारिज कर दिया। जितना आप खिलाड़ियों से बात कर सकते हैं, उन्हें वहां जाना होगा और परिणाम देना होगा। पहले गेम के बाद जब हमने अच्छा नहीं खेला, तब हमने कुछ सबक सीखे। हमने इसे अमल में लाया और अगले दो मैचों में जीत हासिल की। हमने पिछले गेम में अच्छा नहीं खेला था और आज हमारे पास वास्तव में एक ठोस गेम था। हमारे पास एक ऐसी टीम है कि जिस दिन अगर हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो किसी को भी हरा सकते हैं।

क्विंटन डी कॉक 255 रनों के साथ श्रृंखला के प्रमुख रन-स्कोरर थे लेकिन एडेन मार्करम ने कुल 113 रन बनाए। तीन आंकड़ों में स्थान पाने वाले वह एकमात्र अन्य दक्षिण अफ्रीकी थे। तबरेज शम्सी सफल गेंदबाज रहे और उनके खाते में कुल 7 विकेट आए। उनका इकोनमी रेट भी 4 का रहा जो अन्य सभी गेंदबाजों से अलग रहा।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज को उनके पाले में खेलते हुए टी20 सीरीज में 3-2 से हरा दिया।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now