दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए मार्क बाउचर का बयान

 क्विंटन डी कॉ
 क्विंटन डी कॉ

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) का मानना है कि उनकी टीम शनिवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) को हराने में सक्षम है। बाउचर ने शुक्रवार को कहा कि हम एक पुनर्निर्माण के चरण में हैं और हमें कुछ युवा खिलाड़ी मिल गए हैं, लेकिन हम ऐसी परिस्थितियों में खेल रहे हैं जो हमें विपक्ष से बेहतर बनाती हैं।

मार्क बाउचर ने कहा कि हम अगर अपनी योजनाओं पर जाते हैं और मैदान पर उनका निष्पादन बेहतर तरीके से कर पाते हैं, तो मुझे लगता है कि इस सीरीज में हमारी जीत के ज्यादा आसार रहेंगे। बाउचर ने कहा कि मैंने पिछली सीरीज नहीं देखी लेकिन हम इससे टीम का नुकसान नहीं होने दे सकते।

दक्षिण अफ्रीका का मजबूत रिकॉर्ड

सेंचुरियन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का मजबूत रिकॉर्ड है। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वहां खेले गए चारों टेस्ट मैचों में श्रीलंका की टीम को पराजित किया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस बार भी ऐसा ही करने के बारे में सोचेगी। शनिवार को दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा।

श्रीलंका की टीम पिछली बार जब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आई थी तब टेस्ट सीरीज जीतकर गई थी। यह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी। इस बार भी श्रीलंका की टीम कुछ बड़ा करने के उद्देश्य से ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर आई है। देखना होगा कि उनके खिलाड़ी कोरोना वायरस के बाद मैदान पर किस तरह का खेल दिखाते हैं।

 क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी युवा खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक के हाथों में होगी। उनके लिए भी यह सीरीज किसी चुनौती से कम नहीं होगी। दक्षिण अफ्रीका में लम्बे समय बाद टेस्ट सीरीज हो रही है। ऐसे में सभी का ध्यान इस तरफ जरुर रहेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होने के कारण इसकी अहमियत और बढ़ गई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma