Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मार्क बाउचर दक्षिण अफ्रीका के स्टाफ में जैक्स कैलिस को वापस लाना चाहते हैं

South Africa Training Session and Press Conference
South Africa Training Session and Press Conference
ANALYST
Modified 14 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

मार्क बाउचर (Mark Boucher) अपने साथी जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) को दक्षिण अफ्रीका स्टाफ में वापस चाहते हैं। उनका दोस्त इस समय श्रीलंका में है, लेकिन उन्हें इस महीने के अंत से पहले वापस आ जाना चाहिए या फरवरी और मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम आएगी। जैक्स कैलिस श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार हैं।

मार्क बाउचर ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि काफी लोग कह रहे हैं कि जैक्स कैलिस मेरे दोस्त हैं और हां वह मेरे दोस्त हैं। जैक्स एक बहुत अच्छे क्रिकेटर भी हैं, वह बहुत सारा ज्ञान जोड़ सकते हैं इसलिए हम उन्हें अपने सेटअप में वापस क्यों नहीं लाना चाहेंगे।

जैक्स कैलिस थे बल्लेबाजी सलाहकार

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में जैक्स कैलिस ने 2019-20 सीजन के दूसरे हाफ तक कार्य किया था। इसके बाद अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के खेल मंत्री ने कहा कि जब तक उचित ब्लैक या ब्राउन उम्मीदवार नहीं मिलेंगे, वह किसी सफेद व्यक्ति को सलाहकार नहीं बनाएंगे। इसके बाद सितम्बर में नील मैकेंजी को बल्लेबाजी लीड बना दिया गया। हालांकि वह सलाहकार नहीं होकर एक कर्मचारी हैं लेकिन कैलिस की तरह वह भी सफेद व्यक्ति ही हैं। इसके बाद दक्षिण अफ़्रीकी बोर्ड की नई बॉडी ने कहा कि सफेद व्यक्तियों पर लगे बैन को हटा दिया गया है।

England Media Access
England Media Access

कैलिस का जाने से हुए नुकसान के बारे में बात करते हुए बाउचर ने कहा कि वह निश्चित रूप से कोई है जिसे हम एक परामर्श भूमिका में वापस लेना चाहते हैं। मैंने जैक्स के साथ कोई बड़ी बातचीत नहीं की है क्योंकि वह अभी श्रीलंका में है, लेकिन अगले थोड़े समय में अगर हम उन्हें जल्द ही कहीं शामिल कर सकते हैं। शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, तो मुझे लगता है कि हमें करना चाहिए। कैलिस को जाना उन्होंने टीम के लिए घाटा बताया।

Published 14 Jan 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now