Create
Notifications

पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाने के पक्ष में नहीं है पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

पैट कमिंस
पैट कमिंस
Nitesh
ANALYST
Modified 21 Jan 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मार्क टेलर तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं हैं। उनके मुताबिक कप्तानी के लिए एक बल्लेबाज सबसे अच्छा शख्स होता है। पूर्व टेस्ट कप्तान ने कहा कि अगर पैट कमिंस को कप्तान बनाया गया तो इससे उन पर काफी ज्यादा जिम्मेदारी आ जाएगी, क्योंकि वो टीम के नंबर एक तेज गेंदबाज भी हैं।

दरअसल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टिम पेन को कप्तानी से हटाने जाने की बात होने लगी थी। कई लोगों का मानना था कि स्टीव स्मिथ को दोबारा से ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। वहीं एक और ऑप्शन ऑस्ट्रेलिया टीम के पास उप कप्तान पैट कमिंस के रूप में भी है।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

गेंदबाजी की वजह से पैट कमिंस की लीडरशिप पर पड़ेगा असर - मार्क टेलर

सिडनी मार्निंग हेराल्ड से बातचीत में मार्क टेलर ने पैट कमिंस को कप्तान जाने को लेकर अपनी राय दी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से एक बल्लेबाज कप्तानी के लिए सबसे सही होता है। पैट कमिंस को निश्चित तौर पर कप्तान बनाए जाने की चर्चा होगी क्योंकि वो उप कप्तान हैं लेकिन चिंता की बात ये है कि अगली बार जब ऑस्ट्रेलिया किसी टेस्ट मैच के पांचवे दिन में होगा तब भी आपको यही दिक्कत आएगी। शायद मैं पैट कमिंस को थोड़ा कम करके आंक रहा हूं लेकिन सिडनी या गाबा में टेस्ट मैच के पांचवे दिन विकेटकीपर, टीम का नंबर एक तेज गेंदबाज या फिर कप्तान बने रहने के लिए आपको काफी कुछ करना पड़ेगा।"

मार्क टेलर के मुताबिक पैट कमिंस अच्छी तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर सकते हैं। लेकिन उनके ऊपर गेंदबाजी की जो जिम्मेदारी रहेगी उससे उनकी लीडरशिप पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

Published 21 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now