Create
Notifications

"बेन स्टोक्स उस ड्रेसिंग रूम में हर किसी की परवाह करते हैं"- ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

मार्क वुड ने बेन स्टोक्स को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
मार्क वुड ने बेन स्टोक्स को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (ENG vs SA) का पहला मुकाबला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के वनडे करियर का अंतिम वनडे मुकाबला है। ऑलराउंडर खिलाड़ी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह प्रोटियाज टीम के खिलाफ पहले वनडे के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। मैच से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने ड्रेसिंग रूम में स्टोक्स के प्रभाव के बारे में बात की।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए, वुड ने कहा कि स्टोक्स स्वाभाविक रूप से एक लीडर हैं, जो अपने साथी खिलाड़ियों की परवाह करते हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि किस तरह साथी खिलाड़ियों को स्टोक्स अपनी ट्रेनिंग और किस तरह से वह आगे बढ़ते हैं, इससे प्रेरित करते हैं।

मार्क वुड ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड की वनडे टीम निश्चित रूप से स्टोक्स जैसे अहम खिलाड़ी को जरूर मिस करेगी। उन्होंने कहा,

बेन स्टोक्स एक डोमिनेट करने वाले व्यक्ति हैं, लेकिन वह उस ड्रेसिंग रूम में सभी की परवाह करते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे ठीक हैं। वह उन लोगों की देखभाल करते हैं और उनका समर्थन करते हैं। हो सकता है कि आप इसे मैदान पर न देखें, लेकिन वह ड्रेसिंग रूम में लोगों का ख्याल जरूर रखते हैं। ऐसे में यह इस लिहाज से बड़ी चूक होगी। वह एक स्वाभाविक लीडर हैं। जिस तरह से उन्होंने ट्रेनिंग ली और चीजों के बारे में जाना, बाकी सभी के लिए कुछ न कुछ था। मुझे लगता है कि यह न सिर्फ आंकड़ों के लिहाज से बल्कि ड्रेसिंग रूम में वह कौन है, इस लिहाज से उनकी कमी काफी खलेगी।

टेस्ट और टी20 क्रिकेट को प्राथमिकता देंगे बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास की घोषणा एक सोशल पोस्ट के माध्यम से की। उन्होंने बताया कि वह अब तीनों प्रारूपों में खेलने की स्थिति में नहीं हैं। इसी वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर टेस्ट और टी20 क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहते हैं। इंग्लैंड के सामने 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले स्टोक्स का विकल्प ढूंढने की चुनौती होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...