Create
Notifications

"घर पर खेलने जैसा महसूस हुआ" - पाकिस्तान में खेलने के अनुभव को लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मार्नस लैबुशेन ने पाकिस्तान में खेलने के अपने अनुभव को साझा किया
मार्नस लैबुशेन ने पाकिस्तान में खेलने के अपने अनुभव को साझा किया
reaction-emoji
·
Prashant Kumar
visit

हाल ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 24 साल में पहली बार पाकिस्तान का दौरा (PAK vs AUS) किया था। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को चुना था। पाकिस्तानी फैंस ने कंगारू टीम का दिल खोलकर स्वागत किया और मैदान में कई प्रमुख प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के पोस्टर लेकर फैंस देखे गए। टेस्ट रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) भी दौरे में अपनी टीम के साथ थे और उन्हें फैंस का काफी समर्थन मिला। लैबुशेन के बल्ले से बहुत बड़ी पारियां नहीं देखने को मिली लेकिन बल्लेबाज ने अपने रवैये से पाकिस्तानी फैंस का दिल जीता।

पीसीबी पोडकास्ट के 39वें एपिसोड में, 27 वर्षीय ने पाकिस्तान दौरे को 'आंखें खोलने वाला अनुभव' बताया और बताया कि कैसे देश ने उनकी उम्मीदों को बढ़ा दिया है। लैबुशेन ने कहा,

यह एक अद्भुत दौरा रहा है। पाकिस्तानी लोगों ने वास्तव में ऑस्ट्रेलियाई (क्रिकेट) टीम को स्वीकार किया है। यह एक घरेलू गेम की तरह था जिसमें कुछ मैचों में हमें क्राउड का समर्थन मिला था। यह वास्तव में एक आंख खोलने वाला अनुभव भी रहा है, पाकिस्तान को क्या पसंद है, जाहिर है जब आप किसी देश में नहीं गए हैं, तो बहुत सारी अटकलें हैं। आप स्पष्ट रूप से अपने दिमाग में एक तस्वीर पेंट करते हैं, लेकिन देश खुद तस्वीर के मामले में मेरी उम्मीदों से कहीं अधिक है और लोग किस बारे में हैं।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बनाया दोस्त

शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी साइन की हुई जर्सी मार्नस लैबुशेन को गिफ्ट के रूप में दी
शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी साइन की हुई जर्सी मार्नस लैबुशेन को गिफ्ट के रूप में दी

मार्नस लैबुशेन ने आगे बताया कि उन्होंने पाकिस्तानी टीम के कुछ खिलाड़ियों से दोस्ती भी की है, जिसमें तेज गेंदबज शाहीन अफरीदी और मोहममद रिजवान का नाम भी शामिल है। उन्होंने कहा,

मैदान पर क्रिकेट वास्तव में कठिन और प्रतिस्पर्धी रहा है। लेकिन बहुत अच्छा समय रहा है और मैंने शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान, यहां तक कि अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक के साथ बहुत अच्छा समय बिताया है जब वे बल्लेबाजी कर रहे। यह वास्तव में रोमांचक और आनंददायक रहा है कि आप ऐसी सीरीज खेल सकते हैं जहां यह प्रतिस्पर्धी हो, लेकिन अनुकूल भी हो। मैदान के बाहर, आप उन चीजों के बारे में हंस सकते हैं जो हुई हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से जीत हासिल की थी जबकि वनडे सीरीज में मेजबान पाकिस्तान ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। वहीँ एक मात्र टी20 मैच में कंगारू टीम ने जीत दर्ज की थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now