'Thank You Gup' डे पर मार्टिन गप्टिल को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, सामने आई तस्वीरें 

Neeraj
Photo Courtesy: Super Smash Instagram
Photo Courtesy: Super Smash Instagram

जब भी टी20 फॉर्मेट के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों की बात होती है, तब न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के धाकड़ बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) का जिक्र जरूर होता है। गप्टिल इन दिनों सुपर स्मैश लीग में खेल रहे हैं और ऑकलैंड की टीम का हिस्सा हैं। कुछ दिनों पहले ही घोषणा हुई थी कि सुपर स्मैश टूर्नामेंट के दौरान 4 जनवरी को गप्टिल को न्यूजीलैंड और ऑकलैंड क्रिकेट के लिए उनके शानदार योगदान के लिए सम्मान दिया जाएगा। इस बीच टूर्नामेंट के 13वें मुकाबले के दौरान उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट और ऑकलैंड क्रिकेट में योगदान देने के लिए गार्ड ऑफ ऑनर मिला, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई है।

बता दें कि टूर्नामेंट का 13वां मैच ऑकलैंड और वेलिंग्टन के बीच खेला गया था। मैच की शुरुआत से पहले जब गप्टिल बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतर रहे थे, तो दोनों टीमों के खिलाड़ी दो अलग-अलग लाइन बनाकर खड़े हो गए। इसके बाद उन्होंने कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज के लिए तालियां बजाईं और गप्टिल बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर पहुंचे। इस दौरान गप्टिल के पारिवारिक सदस्य भी वहां मौजूद रहे। इस वाकये की तस्वीरें सुपर स्मैश ने इंस्टाग्राम पर साझा की और कैप्शन में लिखा,

मैच से पहले भावनात्मक गार्ड ऑफ ऑनर की तस्वीरें। ऑकलैंड और न्यूजीलैंड के दिग्गज मार्टिन गप्टिल धन्यवाद।

गार्ड ऑफ ऑनर मिलने पर दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, 'यह बहुत अच्छा दिन रहा, यहां आने वाले सभी लोगों का मैं आभारी हूं और परिवार के साथ यहां आना भी बहुत अच्छा है।' इसी के साथ गप्टिल ने कहा कि वो अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई के वो अपने करियर में अब भी कुछ यादगार पारियां खेल सकते हैं।

इस मुकाबले की बात करें, तो ऑकलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाये थे। ऑकलैंड की ओर से गप्टिल के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले, उन्होंने 52 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 85 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। जवाबी पारी में वेलिंग्टन की टीम 18.3 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई थी और ऑकलैंड ने 53 रनों से मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar