मुझे अभी भी भारत से...एम एस धोनी के रन आउट को याद करते हुए मार्टिन गप्टिल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मार्टिन गप्टिल ने बेहतरीन थ्रो के जरिए एम एस धोनी को किया था आउट
मार्टिन गप्टिल ने बेहतरीन थ्रो के जरिए एम एस धोनी को किया था आउट

न्यूजीलैंड के दिग्गज सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में एम एस धोनी के रन आउट को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह उस एक रन आउट की वजह से उन्हें आज भी भारत से गाली वाले मेल आते हैं।

2019 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल भारतीय फैंस को लंबे समय तक याद रहेगा। इसकी वजह ये है कि ये मैच एम एस धोनी के इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। एम एस धोनी इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए और टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई। मार्टिन गप्टिल ने अहम मौके पर एम एस धोनी को डायरेक्ट हिट के जरिए रन आउट कर दिया था और इसके साथ ही टीम इंडिया के वर्ल्ड कप का सपना भी टूट गया था। धोनी का वो रन आउट मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ था।

वो एक परफेक्ट थ्रो था - मार्टिन गप्टिल

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दौरान हिंदुस्तान टाइम्स के सवाल के जवाब में मार्टिन गप्टिल ने एम एस धोनी के रन आउट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पूरा भारत मुझे पसंद नहीं करता है। मुझे काफी सारे नफरत वाले मेल वहां से आते हैं। वो एक ऐसी चीज थी जो काफी जल्दी हो गई थी। मैंने देखा कि गेंद मेरी तरफ आ रही है और मुझे पता था कि स्टंप पर मारने का कोई चांस नहीं है लेकिन मैंने ट्राई किया। केवल एक और आधा स्टंप ही दिख रहा था और मैं लकी रहा कि गेंद सीधा स्टंप पर जाकर लगी। ये एक परफेक्ट थ्रो था।

आपको बता दें कि इससे पहले भी मार्टिन गप्टिल ने अपने इस थ्रो को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने प्राइम वीडियो पर कहा था,

कॉलिन डी ग्रैंडहोम वहां पर मौजूद थे लेकिन डायरेक्ट हिट से ही आउट किया जा सकता था। अगर स्टंप पर कोई खिलाड़ी गेंद को पकड़कर मारता तो फिर धोनी रन आउट ना होते। ये काफी जबरदस्त मुकाबला था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता