श्रीलंका के युवा गेंदबाज ने तोड़ा लसिथ मलिंगा का बड़ा रिकॉर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में किया जबरदस्त प्रदर्शन

                  मथीशा पथिराना
मथीशा पथिराना

श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का पांच साल पुराना एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज के दौरान पथिराना ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले ये रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज था लेकिन अब मथीशा पथिराना ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वो एक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में श्रीलंकाई गेंदबाजों में पहले नंबर पर आ गए हैं।

मथीशा पथिराना ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान आठ की इकॉनमी रेट से 8 विकेट चटकाए। वहीं लसिथ मलिंगा ने इससे पहले साल 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों में सात विकेट लिया था। इसके अलावा दुष्मंथा चमीरा ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और नुवान प्रदीप ने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ सात-सात विकेट लिए थे। अब पथिराना इन सब गेंदबाजों से आगे निकल गए हैं।

मथीशा पथिराना ने तीसरे टी20 मैच में 2 विकेट लिए

मथीशा पथिराना की अगर बात करें तो तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 42 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने सबसे पहले अफगानिस्तान के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमरजई को आउट किया। इसके बाद उन्होंने करीम जनत को भी पवेलियन की राह दिखाई।

आपको बता दें कि दाम्बुला में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को तीन रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 209/5 का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में श्रीलंका ने भी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन 206 रन ही बना पाए और सिर्फ तीन रन से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि ये सीरीज 2-1 से श्रीलंका के नाम रही। उन्होंने सीरीज के पहले दो मैचों में जीत हासिल की थी। अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज को उनकी धुआंधार पारी के लिए (43 गेंद 70) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता