ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, दो प्रमुख खिलाड़ी हुए बाहर 

न्यूजीलैंड को घरेलू सरजमीं पर सीरीज खेलनी है
न्यूजीलैंड को घरेलू सरजमीं पर सीरीज खेलनी है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को 21 से 25 फरवरी के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज (NZ vs AUS) खेलनी है और इसके लिए हाल ही में कीवी स्क्वाड का ऐलान किया गया था लेकिन अब टीम को दो अहम बदलाव करने पड़े हैं। मैट हेनरी और टिम साइफर्ट चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन दोनों की रिप्लेसमेंट के रूप में बेन सियर्स और विल यंग को मौका मिला है।

तेज गेंदबाज मैट हेनरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान कूल्हे में दर्द की परेशानी हुई थी। इसी वजह से उन्हें कुछ समय के लिए आराम दिया गया है, ताकि वह बाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो जाएँ।

वहीं, टिम साइफर्ट को सप्ताह की शुरुआत में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए ट्रेनिंग के दौरान चोट लगने के कारण स्क्वाड से हटा दिया गया है। साइफर्ट हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान खेलते नजर आये थे।

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि दोनों खिलाड़ी महत्वपूर्ण सीरीज और आयोजनों से पहले तेजी से सुधार करेंगे। उन्होंने कहा,

मैट का निराश होना स्वाभाविक है, लेकिन T20I के लिए ब्रेक यह सुनिश्चित करेगा कि वह पूरी तरह से फिट है और इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए तैयार है, हम टिम के लिए निराश हैं जिन्होंने हाल की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और वह स्क्वाड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हमें उम्मीद है कि वह टीम के लिए T20I क्रिकेट के महत्वपूर्ण दौर से पहले तेजी से ठीक हो जाएंगे।

बुधवार शाम को स्काई स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले KFC T20I से पहले, टीम आज और कल वेलिंगटन में एकत्रित होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का अपडेटेड स्क्वाड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट (अंतिम दो मैचों के लिए ), मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवन कॉनवे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, बेन सियर्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, विल यंग, ईश सोढ़ी, टिम साउदी (पहले मैच के लिए)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar