Create

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सात विकेट चटकाने के बाद दिग्गज गेंदबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v South Africa - 1st Test: Day 1
New Zealand v South Africa - 1st Test: Day 1

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) ने साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जबरदस्त गेंदबाजी की। मैट हेनरी ने अपने होम ग्राउंड पर सिर्फ 23 रन देकर 7 विकेट चटकाए। यही वजह रही कि कीवी टीम के सामने साउथ अफ्रीका की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 100 रनों का आंकड़ा भी हासिल नहीं कर पाई। साउथ अफ्रीका की टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 95 रनों पर सिमट गई। अपनी इस जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर मैट हेनरी ने बड़ा बयान दिया है।

अपनी इस बेहतरीन गेंदबाजी के बाद उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। न्यूजीलैंड में ये किसी कीवी गेंदबाज का संयुक्त रूप से बेस्ट परफॉर्मेंस है। वहीं ओवरऑल संयुक्त रूप से तीसरा बेस्ट प्रदर्शन न्यूजीलैंड के लिए ये है। उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज रिचर्ड हैडली की बराबरी की।

रिचर्ड हैडली के साथ आंकड़े शेयर करना बड़ी बात है - मैट हेनरी

पहले दिन के खेल के बाद मैट हेनरी ने कहा कि उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि वो दिग्गजों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा,

जब आप इस तरह के आंकड़ें सुनते हैं तो फिर अपने आपको जगाना पड़ता है कि क्या वास्तव में ये सही है। सर रिचर्ड हैडली के साथ ये आंकड़े शेयर करना वाकई स्पेशल है। गेंदबाजी के लिहाज से हमने साउथ अफ्रीका के ऊपर दोनों ही छोर से दबाव बनाया। हमने अपनी पकड़ ढीली नहीं होने दी और इसी वजह से शायद हमको विकेट मिले।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। टीम ने अपनी पहली पारी में विशाल स्कोर बनाया है। इसकी वजह से कीवी टीम की पकड़ अभी इस मुकाबले में काफी मजबूत हो गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment