पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

India Cricket WCup
मैट हेनरी वर्ल्ड कप 2023 से हुए बाहर

न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) के लिए वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारत के खिलाफ धर्मशाला में मैच हारने के बाद से वो लगातार मुकाबले हार रहे हैं और उनके कई खिलाड़ी इंजरी का भी शिकार हो गए हैं। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मैट हेनरी भी इंजरी की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर काइले जैमिसन को बुलाया गया है।

मैट हेनरी को पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के दौरान अपने स्पेल के छठे ओवर में हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी और उनको बीच में ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। हालांकि, वह बल्लेबाजी के लिए आखिर में आए थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान लोकी फर्ग्यूसन भी चोटिल हो गए थे और इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला नहीं खेले थे।

काइले जैमिसन को कवर के तौर पर बुलाया गया है

अब खबरें आ रही हैं कि मैट हेनरी वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और काइले जैमिसन को टीम में शामिल किया गया है। टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

काइले जैमिसन को कवर के तौर पर बुलाया गया है और हम उन्हें टीम में शामिल करना चाहेंगे। वो हमारे साथ शुक्रवार को इस उद्देश्य के साथ ट्रेनिंग करेंगे कि शनिवार के मैच के लिए उपलब्ध रहना है। इससे पहले टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने दो हफ्ते तक हमारे साथ ट्रेनिंग की थी और उसके बाद प्लंकेट शील्ड का मुकाबला भी खेला। इसलिए हम उनको लेकर पूरी तरह से कॉन्फिडेंट हैं।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन पहले ही चोट की वजह से बाहर थे। इसके बाद मार्क चैपमैन भी चोटिल हो गए। वहीं पिछले दो मुकाबलों में लोकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी की चोट ने टीम को बड़ा झटका दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment