Create

एडेन मार्करम और मयंक अग्रवाल की समस्या एक ही है, पूर्व दिग्गज का बयान

मयंक अग्रवाल और एडेन मार्करम दोनों ही फ्लॉप रहे हैं
मयंक अग्रवाल और एडेन मार्करम दोनों ही फ्लॉप रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलक (Shaun Pollock) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोलक के मुताबिक जो समस्या मयंक अग्रवाल की है, ठीक वही समस्या एडेन मार्करम की भी है। उन्होंने कहा कि दोनों ही बल्लेबाजों का बैकलिफ्ट काफी हाई रहता है।

मयंक अग्रवाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने छह पारियों में 22.50 की खराब औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक अर्धशतक निकला। वहीं एडेन मार्करम की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस और भी खराब रहा है। उन्होंने 5 पारियों में 12 औसत की से सिर्फ 60 ही रन बनाए हैं।

मयंक अग्रवाल की टेक्निक में समस्या है - शॉन पोलक

क्रिकबज्ज चैटर पर बातचीत के दौरान मयंक अग्रवाल के खराब परफॉर्मेंस को लेकर शॉन पोलक ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से उनकी समस्या एडेन मार्करम के जैसी ही है। मुझे वो बल्लेबाज बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं जो अपने बल्ले को सीधा खड़ा रखते हैं। अगर आपको डिफेंड करना है या फिर खेलना है तो फिर इससे दिक्कत होगी। जिन बल्लेबाजों का बैकलिफ्ट नीचे रहा है जैसे कैलिस, रूट, कोहली या फिर डीविलियर्स उनको दिक्कतें नहीं आई। इस तरह की पिचों पर मयंक अग्रवाल और एडेन मार्करम की समस्या एक जैसी ही है। भारत में आप फ्लैट पिचों पर सफल हो सकते हैं लेकिन जहां पर हवा में गेंद हरकत करेगी वहां पर आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 57 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स तक कप्तान विराट कोहली 14 और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के पास कुल 70 रनों की बढ़त है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment