Create

भारतीय टीम का प्रमुख बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से हुआ बाहर

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक बुरी खबर आई है। ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल कनक्शन के चलते पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। नेट सेशन में बल्लेबाजी करते हुए गेंद उनके हेलमेट पर लगी है। वह स्थिर है लेकिन पहले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल सोमवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत के नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट पर गेंद लग गई। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका असेसमेंट किया और उनका कनक्शन टेस्ट किया गया। उनमें कनक्शन के लक्षण दिखाए दिए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से वह बाहर हो गए हैं। 30 वर्षीय मयंक की की हालत स्थिर है और वह चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे।

भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले ही कई तरह की परेशानियाँ सामने आई है। इससे पहले शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। मयंक अग्रवाल के नहीं होने पर अब केएल राहुल ही ऐसे बल्लेबाज होंगे जो रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।

बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को भी इंग्लैंड भेजने के लिए टीम में शामिल किया है लेकिन वे दोनों अभी श्रीलंका में ही अटके हुए हैं। वहां सीमित ओवर सीरीज के बाद इंग्लैंड का वीजा मिलने का इंतजार पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं। देखना होगा कि दोनों कब तक इंग्लैंड की फ्लाइट पकड़ते हैं।

इंग्लैंड जाने के बाद भी दोनों खेल नहीं पाएंगे क्योंकि वहां उन्हें क्वारंटीन करना होगा। इसके बाद नेट प्रैक्टिस के लिए भी कुछ समय चाहिए होगा। ऐसे में शुरुआती दो टेस्ट मैचों तक तो उन्हें टीम में जगह मिलने के आसार काफी कम नजर आ रहे हैं। देखना होगा कि 4 अगस्त को होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी रहेगी।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्जन नागवासवाला।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment