ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन के दूसरे सत्र के शुरू होने में हुई देरी, चौंकाने वाली वजह आई सामने 

Photo Courtesy: X
Photo Courtesy: X

क्रिकेट के मैदान में अक्सर हमने खेल में अलग-अलग कारणों से देरी होते हुए देखा है। कभी बारिश, कभी खराब रौशनी तो कभी किसी दर्शक का मैदान पर घुस आना। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले (AUS vs PAK) के तीसरे दिन एक मजेदार घटना देखने को मिली, जिसकी वजह से लंच के बाद खेल शुरू होने में देरी हुई। दूसरे सत्र की शुरुआत होने ही वाली थी लेकिन तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लिफ्ट में फंस गए थे और वह समय से नहीं आ पाए, इसी वजह से कुछ मिनट के लिए खेल को नहीं शुरू किया गया।

गुरुवार को लंच ब्रेक के बाद खिलाड़ी दूसरे सत्र की शुरुआत के लिए ऑस्ट्रेलिया के निर्धारित समय दोपहर 1.25 PM पर मैदान पर वापस आ गए। लेकिन मैदानी अंपायर ने खेल नहीं शुरू होने दिया। कमेंटेटर्स ने खुलासा किया कि पहले सत्र के बाद ब्रेक के दौरान अपना दोपहर का भोजन पूरा करने के बाद इलिंगवर्थ लिफ्ट में फंस गए। मैदानी अंपायर माइकल गॉफ और जोएल विल्सन को खिलाड़ियों को खेल में देरी के विचित्र कारण के बारे में सूचित करते देखा गया।

कुछ मिनटों के बाद चौथे अंपायर, फिल गिलेस्पी, बाउंड्री लाइन से तीसरे अंपायर के बॉक्स में भागे ताकि खेल फिर से शुरू हो सके। इसके कुछ देर बाद इलिंगवर्थ वापस नजर आये और उन्होंने राहत की साँस ली। उनके आने का वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

गौरतलब हो कि दूसरे सत्र की शुरुआत में ही पाकिस्तान के लिए डेब्यू कर रहे मीर हमज़ा ऑस्ट्रेलिया को एक ही ओवर में दो बड़े झटके दिए। उन्होंने पहले डेविड वॉर्नर को पवेलियन लौटाया, जो 6 रन बनाकर बोल्ड हुए। वहीं, अगली गेंद पर ट्रैविस हेड की गिल्लियां बिखेर दी। इससे पहले आज पाकिस्तान की पहली पारी 264 के स्कोर पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली पारी के आधार पर 54 रनों की बढ़त हासिल हुई।

हालाँकि, दूसरी पारी के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया को शाहीन शाह अफरीदी ने उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लैबुशेन (4) के रूप में दो बड़े झटके दिए। दूसरे सत्र में वॉर्नर और हेड के विकेट के बाद मिचेल मार्श ने स्टीव स्मिथ के साथ मोर्चा संभाला और अपनी टीम के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 150 रनों से ज्यादा की हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar