ILT20 में प्रमुख टीम ने ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज को किया शामिल, खास वजह से बीच में छोड़ना पड़ सकता है टूर्नामेंट 

टिम डेविड MI की एक और फ्रेंचाइजी का हिस्सा बन गए
टिम डेविड MI की एक और फ्रेंचाइजी का हिस्सा बन गए

19 जनवरी से शुरू हो रहे ILT20 के दूसरे सीजन के लिए एमआई अमीरात (MI Emirates) ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) को वाइल्ड कार्ड प्लेयर के रूप में अपने स्क्वाड में शामिल किया है। लीग के इस सीजन में वाइल्ड कार्ड सिस्टम का प्रयोग करके टीमों को दो खिलाड़ियों को अलग से किसी भी समय साइन करने की अनुमति थी और इसी के तहत एमआई फ्रेंचाइजी ने डेविड को अपने साथ जोड़ा है।

होबार्ट हरिकेंस के फाइनल में जगह बनाने में नाकामयाब रहने के बाद टिम डेविड का बीबीएल सीज़न पूरा हो गया है, इसलिए उनके पास यूएई में खेलने के लिए समय है और इसी वजह से उन्होंने ILT20 का रूख किया।

टिम डेविड के लिए एमएआई फ्रेंचाइजी के लिए खेलना कोई नई बात नहीं है और वह अलग-अलग लीगों में पहले से ही इसका हिस्सा हैं। डेविड आईपीएल में मुंबई इंडियंस, एसए20 में एमआई केपटाउन और एमएलसी में एमआई न्यूयॉर्क का हिस्सा हैं। एमआई अमीरात में टिम डेविड को एमआई न्यूयॉर्क के कई साथी खिलाड़ी मिलेंगे, जिसमें उनके साथ निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और नोश्तुश केंजिगे शामिल रहेंगे।

बीबीएल के 13वें सीजन में टिम डेविड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और उनके फैंस को निराश होना पड़ा। डेविड ने 10 मैचों की नौ पारियों में 16 की साधारण औसत से सिर्फ 112 रन बनाये। उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं आया। हालाँकि, वह ILT20 के दूसरे सीजन में जरूर अपनी फॉर्म हासिल करना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में चुने जाने पर बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है टूर्नामेंट

शुक्रवार से शुरू हो रहा ILT20 का दूसरा सीजन 18 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल 9 से 13 फरवरी के बीच होबार्ट, एडिलेड और पर्थ में खेलेगी। इस सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा अगले सप्ताह होने की उम्मीद है। अगर टिम डेविड का नाम सीरीज के लिए चुने गए स्क्वाड में शामिल होता है, तो फिर उन्हें यूएई में होने वाले इस टी20 टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़कर आना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar