Create

माइकल बेवन ने WTC फाइनल में भारतीय टीम की हार के 3 बड़े कारण बताए

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल बेवन (Michael Bevan) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की हार के 3 बड़े कारण बताए हैं। उन्होंने कहा है कि मैच प्रैक्टिस की कमी, इंग्लैंड का कंडीशंस और मैच के आखिरी दिन की स्थिति भारतीय टीम की हार का प्रमुख कारण बनी।

माइकल बेवन ने बताए भारतीय टीम की हार के कारण

माइकल बेवन ने पहला कारण ये बताया कि भारतीय टीम ने इंग्लिश कंडीशंस में कोई मैच प्रैक्टिस नहीं की थी। फाइनल से पहले उन्होंने केवल एक ही इंट्रा स्क्वाड मैच खेला था जो काफी नहीं था। वहीं दूसरा कारण माइकल बेवन ने बताया कि साउथैम्प्टन में कंडीशंस न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार थे। उन्हें उन परिस्थितियों में काफी स्विंग मिल रही थी जबकि भारतीय गेंदबाजों को इसका फायदा नहीं मिल रहा था। वहीं तीसरी वजह ये है कि मैच के आखिरी दिन ऐसी स्थिति आ गई थी कि भारत वहां से मैच या तो ड्रॉ करा सकता है या फिर हार सकता है। इन्हीं सब वजहों से भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: "अगर खिलाड़ी अपने देश की बजाय IPL में खेलने को महत्व दें तो उन्होंने नेशनल टीम से बाहर कर देना चाहिए"

आपको बता दें कि भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही। वहीं इस हार के बाद बीसीसीआई ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई इस टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले भारतीय टीम के लिए वॉर्म अप मैचों का प्रबंध इंग्लैंड बोर्ड से कराने का आग्रह करेगी। बीसीसीआई चाहती है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले कुछ वॉर्म अप मुकाबले खेले ताकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले जैसी स्थिति ना आए।

ये भी पढ़ें: टिम पेन ने न्यूजीलैंड फैंस से मांगी माफी, चौंकाने वाली वजह आई सामने

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment