स्टीव स्मिथ को टी20 में ओपनर बनाने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को आया गुस्सा, कही ये बड़ी बात

New Zealand v Australia - ICC Men
New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए कंगारू टीम में चुना गया है। यही नहीं उन्हें इस सीरीज में ओपनिंग करने का मौका भी मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा है कि स्मिथ इस सीरीज में ओपन करेंगे। हालांकि पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही थी और अब उन्हें ओपनर बना दिया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जैम्पा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल कप्तान को लेकर था कि किसे कप्तान बनाया जाए और आखिर में मिचेल मार्श को ये जिम्मेदारी दी गई।

स्टीव स्मिथ को लेकर माइकल क्लार्क ने दी तीखी प्रतिक्रिया

स्टीव स्मिथ को इस सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है और इसको लेकर माइकल क्लार्क ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स के रेडियो बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट में कहा,

मुझे स्टीव स्मिथ का सेलेक्शन समझ में नहीं आया। पिछले साल स्मिथ टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे थे। उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था और हमारा प्रदर्शन काफी खराब रहा था। पिछले 15 महीने से टीम का सेलेक्शन काफी कंफ्यूज करने वाला रहा है। स्मिथ को उस वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था और मैं विश्वास नहीं कर पा रहा था कि क्या देखने को मिल रहा है। किसी की कोई जवाबदेही ही नहीं है। मुझे नहीं समझ आ रहा है कि स्मिथ को लेकर सेलेक्टर क्या सोच रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि पूरी दुनिया में वो किसी भी टी20 लीग का हिस्सा होंगे। उन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिल रहा है, यहां पर नहीं चुना गया। हालांकि वो जरुर खेलना चाहते होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now