Create

माइकल क्लार्क ने अपने करियर के सबसे तेज गेंदबाज का नाम बताया

माइकल क्लार्क
माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने बताया है कि उनके करियर में उन्हें सबसे फास्ट बॉल किस गेंदबाजी ने डाली। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) सबसे तेज गेंदबाज थे जिनका सामना उन्होंने अपने करियर में किया। इसके अलावा क्लार्क ने शॉन टैट, ब्रेट ली और मिचेल जॉनसन जैसे गेंदबाजों का भी नाम लिया जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते थे।

हालांकि माइकल क्लार्क ने कहा कि शोएब अख्तर इन सबसे तेज गेंदबाज थे। एक पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान क्लार्क ने कहा,

शोएब अख्तर सबसे तेज गेंदबाज थे जिनका सामना मैंने अपने करियर में किया। वो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते थे। कई तरह के गेंदबाज होते हैं जो तीन ओवर तेज गेंदबाजी करते हैं। फ्लिंटाफ 12 ओवर तेज गति से डाल सकते थे। ली भी काफी तेज थे और शोएब अख्तर भी काफी तेज थे। इसके अलावा शॉन टैट, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली और जेसन गेलेस्पी भी काफी तेज गति से बॉलिंग करते थे। लेकिन शोएब अख्तर इन सबमें सबसे तेज थे।

ये भी पढ़ें: मेरा लक्ष्य भारतीय टीम की तरफ से खेलना है, चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज का बयान

माइकल क्लार्क से सबसे बेहतरीन बल्लेबाज का नाम भी पूछा गया और इसके जवाब में उन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया।

माइकल क्लार्क ने रिकी पोंटिंग को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया था

हाल ही में क्लार्क ने बयान दिया था कि जब वो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने थे तो उन्होंने रिकी पोंटिंग को टीम से बाहर होने से बचाया था।

जब मैं कप्तान बना तो फिर मैंने रिकी पोंटिंग का साथ दिया। चयनकर्ताओं ने कहा कि बहुत कम ही प्लेयर हैं जो कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में रहते हैं। इसलिए अगर तुम कंफर्टेबल नहीं हो तो फिर रिकी पोंटिंग को टीम से बाहर जाना होगा। मैंने कहा कि मुझे रिकी पोंटिंग की जरुरत है। हमें ना केवल उनकी बैटिंग बल्कि टीम के एक कोच के तौर पर भी उनकी जरुरत है।

ये भी पढ़ें: "कैमरन बैनक्रोफ्ट के नए खुलासे के बाद स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने की संभावनाओं को लगा झटका"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment