Create
Notifications

"क्रिकेट की पिच पर कैच छोड़ना सबसे बुरा एहसास होता है", जोस बटलर को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 2nd Test: Day 1
Australia v England - 2nd Test: Day 1
Prashant Kumar

एडिलेड में खेले जा रहे एशेज (Ashes 2021-22) सीरीज के दूसरे टेस्ट का पहला दिन इंग्लैंड के विकेटकीपर के लिए शानदार तरह से शुरू हुआ लेकिन अंत में यह अच्छे तरीके से खत्म नहीं हुआ। बटलर (Jos Buttler) ने दिन की शुरुआत में मार्कस हैरिस का एक जबरदस्त कैच लपका था लेकिन इसके बाद उन्होंने मार्नस लैबुशेन का दिन के समाप्त होने से पहले एक आसान कैच ड्रॉप कर दिया। कैच ड्रॉप करने की वजह से कई दिग्गज बटलर की आलोचना कर रहे हैं लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने उनसे सहानुभूति जताई है।

जोस बटलर ने लैबुशेन के दो कैच ड्रॉप किये। दूसरा कैच दिन का खेल समाप्त होने से पहले 95 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे लैबुशेन के बल्ले का किनारा लगकर गेंद सीधे बटलर के पास गयी लेकिन उन्होंने कैच छोड़ दिया। इस तरह पहले दिन के खेल के बाद लैबुशेन नाबाद लौटे।

हसी ने कहा कि बटलर के साथियों को कठिनाई से आगे बढ़ने में उनकी मदद करने की जरूरत है। क्रिकबज से बात करते हुए हसी ने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो क्रिकेट की पिच पर कैच छोड़ना सबसे बुरा अहसास होता है। मुझे जोस बटलर के लिए बुरा लग रहा, हर खिलाड़ी वहां है, आपको बस आसपास अपने साथियों की जरूरत है और बस उसकी पीठ थपथपाओ। लेकिन, यह एक बड़ी चूक है, यह देखना दिलचस्प है कि इंग्लैंड को इसकी कीमत कितनी पड़ेगी।

हसी ने मार्नस लैबुशेन की सराहना की

मार्नस लैबुशेन ने एक बार फिर ओपनर्स के द्वारा खराब शुरुआत के बाद टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। हसी ने लैबुशेन की सराहना करते हुए कहा,

ऑस्ट्रेलियाई टीम में आने के बाद से लैबुशेन अद्भुत रहे हैं और आपको यह सोचना होगा कि जब उन्हें चुना गया था, तो यह एक चिंतनशील पिक था। उसका औसत 30 से 40 के बीच में था, लेकिन किसी ने उसमें कुछ खास देखा और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक विशेष खिलाड़ी रहा है। उसे थोड़ा किस्मत का साथ मिला, कोई सवाल नहीं, लेकिन उसे आज भी कुछ तूफानों का सामना करना पड़ा और उसने अच्छा काम किया।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए थे। क्रीज़ पर लैबुशेन 95 तथा स्टीव स्मिथ 18 रन बनाकर नाबाद थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...